1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. sania mirza and shoaib malik granted 10 year dubai golden visa by united arab emirates know its benefits rkt

सानिया मिर्जा को मिला UAE का गोल्डन वीजा, मिलेगी 10 साल के लिए ये खास विदेशी सुविधा, जानिए इसके फायदे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सानिया मिर्जा और पति शोएब
सानिया मिर्जा और पति शोएब
फोटो - इंस्टाग्राम

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और उनके पति शोएब मलिक (Shoaib Malik) को UAE का गोल्डन वीजा मिला है. बता दें कि सानिया मिर्जा और उनके पति पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब को यह गोल्डन वीजा 10 साल तक मान्य होगा. मालूम हो कि सानिया बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और संजय दत्त के बाद यह वीजा पाने वालीं तीसरी भारतीय बन गई हैं. सानिया और शोएब के पास UAE में अपना घर है, लेकिन अब तक इनके पास गोल्डन वीजा नहीं था. दोनों जल्द ही दुबई में टेनिस और क्रिकेट अकादमी खोलना चाहते हैं और इस दिशा में भी काम कर रहे हैं.

गोल्डन वीजा के फायदें 

बता दें कि यूएई सरकार ने 2019 में लॉन्ग टर्म रेजिडेंस वीजा के लिए एक नई प्रणाली लागू की, जिसने विदेशियों को नेशनल स्पॉन्सर के बिना यूएई में रहने, काम करने और स्टडी करने के लिए सक्षम बनाया. ये गोल्डन वीजा पांच या 10 साल के लिए जारी किए जाते हैं और ऑटोमेटिकली रिन्यू हो जाते हैं. दुबई का गोल्डन वीजा कुछ खास वर्ग के लोगों को दी जाती है, जिसमें निवेशक, उद्यमी, उत्कृष्ट प्रतिभा वाले व्यक्ति मसलन शोधकर्ता, मेडिकल पेशेवर, वैज्ञानिक और छात्र शामिल हैं. इस नए नियम के तहत विदेशी नागरिक यूएई में रहकर 100 फीसदी अपने स्वामित्व में कारोबार कर सकेंगे

को मिला था पहला वीजा

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान पहले भारतीय थें जिन्हें सबसे पहले गोल्डन वीजा मिसा था. वहीं हाल में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को यह वीजा मिला था. बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने ट्वीट करके बताया कि उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने गोल्डन वीज़ा दिया है. ऐसा वीज़ा हासिल करने वाले वह पहले भारतीय हैं. यही नहीं, उन्होंने इस ट्वीट में लिखा कि वह इस वीजा को पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं. बता दें कि संजय दत्त को 10 साल वाला गोल्डन वीजा मिला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें