1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. road safety world series 2021 india legends defeated south africa legends by 56 runs with a bang innings of sachin tendulkar and yuvraj singh confirmed for a place in the semi finals aml

RS World Series 2021: सचिन-युवराज की धमाकेदार पारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 56 रन से हराया, सेमीफाइनल में जगह पक्की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Road Safety World Series 2021, India Legends vs South Africa Legends.
Road Safety World Series 2021, India Legends vs South Africa Legends.
Twitter

Road Safety World Series 2021 रायपुर : रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) में आज इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) को 56 रन से हरा दिया है. सचिन तेंदुलकर की धमाकेदार 60 रनों की पारी के बाद युवराज सिंह के ताबड़तोड़ 21 गेंद पर 52 रन की नाबाद पारी की बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए.

जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स की पूरी टीम सात विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी. दक्षिण अफ्रीका की ओर से सलामी बल्लेबाज एंड्रयू पुटिक और मोर्ने वान विक ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. दोनों ही बल्लेबाज अर्धशतक से चूक गये. पुटिक जहां 41 रन बनाकर यूसुफ पठान का शिकार बनें, वहीं विन को प्रज्ञान ओझा ने आउट किया. जोंटी रोड्स ने पारी को संभालने की पूरी कोशिश की. वह 22 रन बनाकर नॉटआउट रहे.

इंडिया लीजेंड्स की ओर से पारी की शुरुआत करने के लिए धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर क्रीज पर उतरे. सहवाग कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. 6 रन के निजी स्कोर पर सहवाग क्रूगर के शिकार बने. वहीं सचिव ने पारी को संभाला और 37 गेंद में धमाकेदार 60 रनों की पारी खेली. एस बद्रीनाथ ने सचिन का भरपूर साथ दिया. बद्रीनाथ 42 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए.

उसके बाद युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने पारी को अच्छे से संभाला. पठान ने जहां आते ही दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजों को धोना शुरू किया. उन्होंने अपना बल्ला खोला ही था कि 23 रन के निजी स्कोर पर जोनडेकी की गेंद पर जोंटी रोड्स के हाथों में कैच थमा बैठे. पठान के आउट होने के साथ ही युवराज पूरी लय में आए और लगातार चार गेंद पर 4 गगनचुंबी छक्के जड़ दिये. मनप्रीत गोनी ने उनका भरपूर साथ दिया और अंत तक दोनों गेंदबाजों को परेशान करते रहे.

भारत की ओर से गेंदबाजी में यूसुफ पठान ने तीन विकेट चटकाए. युवराज सिंह ने बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने जहां 21 गेंद में अर्धशतक बनाया, वहीं दो विकेट भी चटकाए. प्रज्ञान ओझा और विनय कुमार को भी एक-एक विकेट मिला. युवराज सिंह को मैन ऑफ द मैच मिला. इस जीत के साथ ही भारत की टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें