25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WTC फाइनल को लेकर रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ को रिकी पोंटिंग ने दी आउट ऑफ द बॉक्स सलाह, जानें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा को खास सलाह दी है. पोंटिंग ने केएल राहुल का समर्थन किया है और उन्हें टीम में रखने की सलाह दी है. उन्होंने शुभमन गिल ने ओपनिंग कराने की बात कही है.

टीम इंडिया अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायी है. अगर टीम इंडिया इंदौर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल कर ली होती तो फाइनल में जगह पक्की हो जाती. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट की जोरदार जीत के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली और भारत को एक और जीत का इंतजार है.

लाइन अप में बदलाव का दिया सुझाव

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पोंटिंग को हालांकि भरोसा है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जगह बनायेगी. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ संघर्ष को देखते हुए बल्लेबाजी क्रम में लीक से हटकर कदम उठाने का सुझाव दिया है. पोंटिंग समझते हैं कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए इंग्लैंड में स्थितियां भारत के लिए घर से बिल्कुल विपरीत होंगी और इसलिए उन्हें लगता है कि टीम को फाइनल के लिए अपने लाइन-अप में बदलाव करने पर विचार करना चाहिए.

Also Read: IND vs AUS: केएल राहुल को उपकप्तान पद से हटाने के कुछ भी मायने नहीं हैं, कप्तान रोहित शर्मा की दो टूक
केएल राहुल के समर्थन में उतरे पोंटिंग

सलामी बल्लेबाज के लंबे समय तक खराब प्रदर्शन के बाद भारत ने चौथे टेस्ट मैच के लिए अनुभवी केएल राहुल को बाहर कर दिया. उनकी जगह शुभमन गिल खेले. आईसीसी की समीक्षा पर बोलते हुए पोंटिंग को लगता है कि गिल और राहुल दोनों को ओवल में जून में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए लाइन-अप का हिस्सा होना चाहिए. पोंटिंग ने इंग्लैंड में उनके आंकड़े के आधार पर राहुल का समर्थन किया.

इंग्लैंड में राहुल ने जड़े हैं दो शतक

भारत के स्टार केएल राहुल ने सात टेस्ट शतकों में से दो इंग्लैंड में जड़े हैं. 2018 के दौरे में ओवल में उन्होंने 149 रन बनाये और 2021 में लॉर्ड्स में 129 रन बनाये. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि राहुल का मध्य क्रम में किया जा सकता है. पोंटिंग ने सुझाव दिया, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी को बाहर नहीं किया जा सकता. आप गिल और राहुल दोनों की टीम में रख सकते हैं. शुभमन शीर्ष पर शुरू कर सकते हैं और केएल संभावित रूप से मध्य क्रम में नीचे जा सकते हैं.

पंत की खल रही कमी

पोंटिंग की सलाह ऐसे समय में आयी है जब सड़क दुर्घटना में घायल टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम से बाहर चल रह हैं. उनको ठीक होने में अब भी काफी समय लग सकता है. भारत को मध्य क्रम में ऋषभ पंत के रूप में एक प्रभावशाली बल्लेबाज की कमी खलेगी, जिनका इंग्लैंड में शतक भी है. अब राहुल विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में टीम में हैं तो वे मध्य क्रम में आ सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें