38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Mohammad Shami की हेल्थ को लेकर PM MODI चिंतित, ट्वीट कर कही ये बात

Mohammad Shami Health Update: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आखिरकार सर्जरी के दौर से गुजरना पड़ा है. वहीं भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री श्री अमित शाह ने शमी को अच्छे स्वास्थ्य की कामना की.

Mohammad Shami Health Update: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी काफी समय से अपने टखने के चोट से जूझ रहे हैं. मोहम्मद शमी को आखिरकार सर्जरी के दौर से गुजरना पड़ा है. ये चोट उन्हें वनडे विश्व कप 2023 के दौरान लगी थी. जिसके कारण वह कई समय से क्रिकेट से दूर हैं. बता दें भारतीय टीम के लिए ये एक बड़ा झटका है. सर्जरी के कारण वह भारतीय टीम में टी20 विश्व कप के दौरान मौजूद नहीं रहेंगे. टी20 विश्व कप से पहले देख में आईपीएल 2024 का आयोजित होना है, उसमें भी वे गुजरात टाइटन्स के लिए खेल नहीं पाएंगे. अपनी सर्जरी की जानकारी उन्होंने सोमवार 26 फरवरी की देर रात को दी. शमी ने एक्स पर कुछ तस्वीरें शेयर कीं और लिखा, ‘अभी-अभी मेरी एड़ी के अकिलीज टेंडन का सफल ऑपरेशन हुआ है! पैर को ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं अपने पैरों पर वापस खड़ा होने के लिए उत्सुक हूं.’ वहीं भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री श्री अमित शाह ने शमी को अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. सोशल मीडिया के माध्यम से उन्होंने अपने विचार व्यक्त किया.

प्रधानमंत्री ने शमी के हेल्थ को लेकर किया ट्वीट

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने शमी के स्वास्थ्य को देखते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया और शमी की अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा, ‘ मैं आपके जल्द स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं, मुझे विश्वास है कि आप उस साहस के साथ इस चोट पर काबू पा लेंगे जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

गृह मंत्री ने भी किया ट्वीट

भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए शमी को जल्द ठेक होंने की कामना की. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा, ‘गेट वेल सून चैम्प’.

Mohammad Shami: वनडे विश्व कप के दौरान लगी थी चोट

शमी को 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए वनडे विश्व कप फाइनल 2023 के दौरान ही चोट लगी थी. चोट के बाद भी उन्होंने विश्व कप के फाइनल मुकाबले में गेंदबाजी कर रहे थे. टूर्नामेंट में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सात मैचों में 24 विकेट लिए थे. विश्व कप में शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. हालांकि, इसके बाद वह लगातार क्रिकेट एक्शन से दूर हैं.

शमी IPL 2024 से बाहर

आईपीएल 2024 शुरू होने में अभी लगभग एक महीने का वक्त बचा है. उससे पहले 2022 की चैंपियन टीम और 2023 की उपविजेता गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से बताया था कि शमी बाएं टखने की चोट के कारण पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं. गौरतलब है कि, शमी को चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए भी नहीं चुना गया था. इसके अलावा, वे इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा समय में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे. शमी का नहीं होना गुजरात के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है. टीम पहले ही हार्दिक पांड्या के गुजरात छोड़कर मुंबई इंडियंस जाने से नुकसान झेल रही है. गुजरात के कप्तान रह चुके हार्दिक को पिछले साल ऑक्शन से पहले मुंबई ने जीटी से ट्रेड किया था.

Mohammad Shami Health Update: मोहम्मद शमी का हेल्थ अपडेट

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर की है. इसमें वह अस्पताल के बेड पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं और दोनों हाथों से थम्स अप कर रहे हैं. शमी को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे वह कह रहे हैं कि वह अब पूरी तरह से ठीक है. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए मोहम्मद शमी ने लिखा ‘अभी-अभी मेरा अकिलीज टेंडन की एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है. ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन में जल्दी से अपने पैरों पर वापस आने की उम्मीद कर रहा हूं. आप सभी को प्यार.’ सोशल मीडिया पर शमी की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है और 6 लाख से ज्यादा लोगों इसे लाइक कर चुके हैं. भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने उनकी रिकवरी की जल्द ही उम्मीद की. इसके अलावा कई फैंस शमी के जल्दी ठीक होने की और मैदान पर वापसी करने की दुआ कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें