1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistani players mohammad hafeez retirement from international cricket see records avd

पाक खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, टी20 वर्ल्ड कप में मचाया था गदर

41 साल के मोहम्मद हफीज ने 2018 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हफीज ने पाकिस्तान की तरफ से 392 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिसमें 12,789 रन बनाये और 253 विकेट लिये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोहम्मद हफीज
मोहम्मद हफीज
twitter

पाकिस्तान के ऑलराउंडर पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. प्रोफेसर हफीज ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा, उन्होंने लगभग दो दशक तक चले अपने करियर के दौरान उम्मीद से अधिक हासिल किया.

41 साल के मोहम्मद हफीज ने 2018 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हफीज ने पाकिस्तान की तरफ से 392 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिसमें 12,789 रन बनाये और 253 विकेट लिये.

हफीज ने कहा, गर्व और संतुष्टि के साथ आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह रहा हूं. वास्तव में मैंने जितना शुरू में सोचा था उससे कहीं अधिक हासिल किया है और इसके लिए मैं अपने सभी साथी क्रिकेटरों, कप्तानों, सहयोगी स्टाफ और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का आभारी हूं.

हफीज ने अपने देश की तरफ से 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने तीन वनडे विश्व कप और छह टी20 विश्व कप में भी पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया.

उन्होंने 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. उनका आखिरी मैच नवंबर में टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल था जिसमें पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था.

अपने सफल करियर के दौरान उन्हें 32 बार मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया तथा सर्वाधिक बार प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार पाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों में वह शाहिद अफरीदी (43), वसीम अकरम (39) और इंजमाम उल हक (33) के बाद चौथे स्थान पर हैं.

इसके अलावा उन्हें नौ बार शृंखला में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. वह 2017 में आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी जीतने वाली पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे. पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के आगामी टूर्नामेंट के लिये लाहौर कलंदर्स से अनुबंध करने वाले हफीज विश्व भर की फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिये उपलब्ध रहेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें