1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pak vs nz side effect of taliban occupation of afghanistan new zealand cricket team afraid tour of pakistan avd

PAK vs NZ : अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे का Side Effect, पाकिस्तान जाने से डर रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे का असर अब पाकिस्तान क्रिकेट पर भी पड़ना शुरू हो गया है. 3 वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए दौरे पर जाने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान से सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PAK vs NZ
PAK vs NZ
twitter

pakistan vs new zealand : अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे का असर अब पाकिस्तान क्रिकेट पर भी पड़ना शुरू हो गया है. 3 वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए दौरे पर जाने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान से सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है.

खबर है कि न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम सुरक्षा सलाहकार रेग डिकासन से हरी झंडी मिलने के बाद ही पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी.

न्यूजीलैंड को रावलपिंडी और लाहौर में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिये 11 सितंबर को इस्लामाबाद पहुंचना है. शृंखला तीन अक्टूबर तक चलेगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट के पाकिस्तान जाने से पहले अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और विशेषज्ञ रेग डिकासन पाक दौरा करेंगे. वहं की सुरक्षा व्यवस्था और कोरोना के हालातों का जायजा लेने के बाद सलाह देंगे कि न्यूजीलैंड को अपनी टीम वहां भेजनी चाहिए या नहीं.

इधर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भरोसा है कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली शृंखला पर कोई असर नहीं पड़ेगा. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला होने के बाद पाकिस्तान में अबतक क्रिकेट पूरी तरह से बहाल नहीं हो पाया है. कोई भी टीम पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले कई बार सोचती हैं और सुरक्षा के हालात ठीक रहने पर ही दौरे के लिए तैयार होती हैं.

न्यूजीलैंड कमजोर टीम भेजेगा पाकिस्तान

ऐसी खबर है कि न्यूजीलैंड पाकिस्तान दौरे पर अपनी कमजोर टीम भेजेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि 7 से 8 स्टार क्रिकेटर यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 लीग में हिस्सा लेंगे .इन खिलाड़ियों में कप्तान केन विलियमसन भी शामिल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें