1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pak vs nz new zealand reached pakistan tour after 18 years will clash in 3 odis and 5 match t20 series avd

PAK vs NZ: 18 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंचा न्यूजीलैंड, 3 वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज में होगी भिड़ंत

18 साल बाद पाकिस्तान पहुंची न्यूजीलैंड की टीम तीन वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज में हिस्सा लेगी. सभी मुकाबले रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाएंगे. खिलाड़ियों को इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद भारी सुरक्षा के बीच उनके होटल पहुंचाया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
18 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंचा न्यूजीलैंड
18 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंचा न्यूजीलैंड
twitter

PAK vs NZ: पाकिस्तान में धीरे-धीरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पटरी पर लौटता नजर आ रहा है. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुई आतंकी हमले के कई सालों न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर गयी है. 18 साल बाद पाकिस्तान पहुंची न्यूजीलैंड की टीम तीन वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज में हिस्सा लेगी.

सभी मुकाबले रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाएंगे. खिलाड़ियों को इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद भारी सुरक्षा के बीच उनके होटल पहुंचाया गया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए उनके होटल में बायो बबल की व्यवस्था की है.

न्यूजीलैंड ने इससे पहले 2003 में सीमित ओवरों की शृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था. टीम इसके बाद सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं आयी है. टॉम लैथम के नेतृत्व में न्यूजीलैंड की टीम में अपने नियमित कप्तान, केन विलियमसन और कुछ अन्य प्रमुख खिलाड़ियों के बिना यहां पहुंची है. दोनों टीमों के बीच रावलपिंडी में तीन वनडे और लाहौर में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे.

न्यूजीलैंड की टीम 2022-23 सत्र में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलने के लिए फिर से पाकिस्तान के दौरे पर आयेगी. दोनों बोर्ड इस बात पर सहमत हुए हैं कि ये 50 ओवर के मैच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की क्वालीफाइंग का हिस्सा होंगे.

न्यूजीलैंड कुछ प्रमुख खिलाड़ी रविवार को टीम से जुड़ेंगे. ये खिलाड़ी हाल ही में बांग्लादेश में खेली गयी टी20 शृंखला का हिस्सा नहीं थे. इसमें डेरिल मिशेल, टॉड एस्टल, ईश सोढ़ी, मार्क चैपमैन और मार्टिन गुप्टिल टी20 टीम से जुड़ेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें