1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. new zealand vs australia toss will be very important in t20 world cup 2021 final rkt

T20 WC Final: टॉस का बॉस जीतेगा महामुकाबले की बाजी, फाइनल में निभायेगा अहम भूमिका

दुबई में टॉस बॉस की भूमिका निभायेगा. पहले बल्लेबाजी करनेवाली टीम को जीतने के लिए 200 से अधिक रन बनाने होंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टॉस का बॉस जीतेगा महामुकाबले की बाजी
टॉस का बॉस जीतेगा महामुकाबले की बाजी
twitter

New Zealand vs Australia, T20 World Cup 2021 Final: ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने खिलाड़ियों के जोशिले प्रदर्शन से रविवार को यहां तस्मानियाई प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में जीत हासिल कर पहली टी-20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम करने के लिए बेताब होगी. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले जिस अंदाज में जीते थे, उसे देखते हुए ‘रिंग ऑफ फायर' में एक और नाटकीय मैच की उम्मीद की जा सकती है. ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर के क्रिकेट में रिकॉर्ड पांच विश्व कप खिताब जीते हैं, लेकिन दिलचस्प बात है कि वह अभी तक टी-20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाया है.

वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड हमेशा आइसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की प्रतियोगिताओं में निरंतर प्रदर्शन करती रही है और अब लगता है कि केन विलियम्सन के कुशल नेतृत्व में उसके पास आगे बढ़ने का आत्मविश्वास मौजूद है. यह उनका पहला टी-20 विश्व कप फाइनल होगा और अगर वे इसे जीत जाते हैं, तो यह देश के लिए शानदार उपलब्धि होगी जहां से लगातार विश्व स्तरीय खिलाड़ी निकलते रहते हैं. जहां तक दोनों टीमों के बीच टी-20 भिड़ंत की बात की जाये, तो ऑस्ट्रेलिया का हमेशा मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन पर दबदबा रहा है, लेकिन न्यूजीलैंड ने भारत में 2016 चरण में विश्व कप में अपनी एकमात्र भिड़ंत में जीत हासिल की थी.

टॉस निभायेगा बॉस की भूमिका

दुबई में टॉस बॉस की भूमिका निभायेगा. पहले बल्लेबाजी करनेवाली टीम को जीतने के लिए 200 से अधिक रन बनाने होंगे. यह 180 रन का लक्ष्य बाद में खेलनेवाली टीमों ने आसान से हासिल किया है. वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ओरोन फिंच ने कहा, 'मेरा मानना है कि दुनिया में कई टीमें टी20 क्रिकेट में लक्ष्‍य का पीछा करना पसंद करेंगी. यह जोखिम भरा भी हो सकता है. अगर विरोधी टीम बड़ा स्‍कोर बना दे तो लक्ष्‍य का पीछा करना मुश्किल हो जाता है. फिंच ने कहा कि अगर आप अच्‍छा स्‍कोर बना दो और फिर विरोधी टीम को शुरूआत में दबाव में ला दो तो फिर मुकाबला जीत सकते हो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें