1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. new zealand tour of india kiwi team busy scheduling problem ind vs nz kane williamson rkt

T20 WC फाइनल के पहले मुसीबत में न्यूजीलैंड, भारत को लेकर कीवी टीम के सामने खड़ी हुई बड़ी मुश्किल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नंवबर से तीन टी20 मैचों का सीरीज खेलना है. वहीं 14 नंवबर को वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद कीवी टीम के पास भारत भी पहुंचना.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फाइनल के पहले मुसीबत में न्यूजीलैंड
फाइनल के पहले मुसीबत में न्यूजीलैंड
twitter

T20 WC Final, IND vs NZ : टी-20 वर्ल्डकप 2021 के फाइनल में पहुंचने वाली न्यूजीलैंड पहली टीम बन गई है. बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में कीवी टीम ने इंग्लैंड को पांच विकेट से मात दी. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम के सामने एक बड़ी दुविधा भी खड़ी हो गयी है. बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम अब 14 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगी वहीं अब सवाल यह उठता है कि 17 नवंबर से भारत में होने वाली टी20 सीरीज के लिए वह किस तरह से टीम मैनेज और अपने व्यस्त शेडयूलिंग का सामना कैसे करेगी.

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नंवबर से तीन टी20 मैचों का सीरीज खेलना है. वहीं 14 नंवबर को वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद कीवी टीम के पास भारत पहुंचने और जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में टी20 सीरीज का पहले मैच की तैयारी के लिए सिर्फ 48 घंटे ही मिलेंगे. आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज पांच दिनों में पूरी की जाएगी, जिसमें जयपुर, रांची और कोलकाता में मैच खेले जाने हैं. इतने व्यस्त शेड्यूल में कीवी टीम के पास सिर्फ एक दिन का समय आराम या अभ्यास करने के लिए मिलेगा.

बता दें कि टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद, कानपुर और मुंबई में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. ऐसे व्यस्त शेडयूलिंग पर सवाल उठ सकते हैं कि न्यूजीलैंड बैक-टू-बैक बायो बबल में कप्तान केन विलियमसन खिलाड़ियों का प्रबंधन कैसे करेंगे. वहीं टीम इंडिया की बात करे तो टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कोहली सेना की स्वदेश वापसी हो चुकी है. इस सीरीज में कोहली, बुमराह समेत कई खिलाड़ियों का आराम दिया गया है. वहीं इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम की कमीन सौंपी गयी है और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को टीम का उप्कप्तान बनाया गया है.

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड शेड्यूल

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड टी20 सीरीज

  • 1st T20 Match : 17 नवंबर : जयपुर

  • 2nd T20 Match :19 नवंबर : रांची

  • 2rd T20 Match : 21 नवंबर : कोलकाता

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट सीरीज

  • पहला टेस्‍ट : 25 से 29 नवंबर : कानपुर

  • दूसरा टेस्‍ट : 03 से 07 दिसंबर : मुंबई

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें