1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. new zealand announces 15 member squad for icc wtc final 2021 this five players of kiwi team become threat to team india in world test championship final rkt

ICC WTC Final: सावधान टीम इंडिया! फाइनल में भारत से भिड़ने के लिए न्यूजीलैंड के टीम का ऐलान, ये 5 कीवी खिलाड़ी बन सकते हैं खतरा

बल्लेबाजी क्रम की बात करे तो न्यूजीलैंड के पास भी टीम इंडिया की ही जैसी मजबूत बल्लेबाजी है. कीवी टीम के पास कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC WTC Fina
ICC WTC Fina
twitter

साउथेम्प्टन में भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है. न्यूजीलैंड ने मंगलवार को 18-22 जून तक एजेस बाउल में डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की ऐलान कर दिया है. इस टीम में भारतीय मूल के एजाज पटेल को विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर शामिल किया गया है. वहीं न्यूजीलैंड के ये 5 खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए फाइनल में खतरा बन सकते हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में...

ये 5 कीवी खिलाड़ी बन सकते हैं खतरा

  • सबसे पहले बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम के युवा बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में ही डेब्यू किया और बेहतरी प्रदर्शन किया. डेवॉन कॉनवे ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 306 रन बनाए हैं.

  • बल्लेबाजी क्रम की बात करे तो न्यूजीलैंड के पास भी टीम इंडिया की ही जैसी मजबूत बल्लेबाजी है. कीवी टीम के पास कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. जो पिछले कई साल से न्यूजीलैंड के लिए मध्यक्रम की बागडौर संभाल रहे हैं. ये दोनों बल्लेबाज बड़ी पारी खेलना की क्षमता रखते हैं. भारत को लिए केन विलियम्सन और रॉस टेलर खतरा बन सकते हैं.

  • न्यूजीलैंड के पास टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर ये तीन धाकड़ तेज गेंदबाज हैं. अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) के लिए इंग्लैंड की परिस्थितियां माकूल होंगी. भारत के खिलाफ साउदी ने अब तक 8 टेस्ट मैच खेले हैं और उन्होंने अपनी गति और स्विंग से भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है.

  • वहीं तेज गेंदबाज ट्रेट बोल्ट (Trent Boult) कीवी टीम के लिए अहम कड़ी साबित हो सकते हैं. इंग्लैंड में ओवरकास्ट कंडीशंस में बोल्ट की गेंद को खेलना भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगी.उन्होंने भारत के खिलाफ अब तक 9 टेस्ट मैचों में 36 विकेट लिए हैं.

न्यूजीलैंड की डब्ल्यूटीसी फाइनल टीम

न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी फाइनल टीम: टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, विल यंग, ​​बीजे वाटलिंग, टॉम ब्लंडेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टिम साउदी, नील वैगनर, एजाज पटेल, ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें