25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

MS Dhoni का जर्सी नंबर 7 सोशल मीडिया पर वायरल, Google ने भी माना लोहा

महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर जरा भी एक्टिव नहीं रहते है, फिर भी वह लगातार ट्रेंड करते रहते हैं. इसका ताजा उदाहरण उनके 7 नंबर का ट्रेंड करना है. धोनी सात नंबर की जर्सी पहनते हैं. उनकी अधिकतर गाड़ियों का नंबर भी सात है.

महेंद्र सिंह धोनी केवल एक नाम ही नहीं एक ब्रांड भी हैं. पूरी दुनिया में उनके फैंस की कोई कमी नहीं है. टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान से लेकर इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे भरोसेमंद कप्तान तक, उनका अबतक का सफर शानदार रहा है. धोनी ने इसी साल अपनी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को रिकॉर्ड पांचवां आईपीएल खिताब जीताया है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एमएस धोनी का जर्सी नंबर 7 ट्रेंड कर रहा है. फैंस उनकी तस्वीरें और कई चीजें नंबर सात के साथ सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, जिसको काफी पसंद किया जा रहा है. इतना ही नहीं दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने भी धोनी के नंबर सात की तारीफ की है. गूगल ने सोशल मीडिया एक्स पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें सात नंबर में महत्व को दर्शाया गया है.

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है नंबर 7

सोशल मीडिया पर एमएस धोनी के जर्सी नंबर को लेकर ढेरों पोस्ट शेयर किए गए हैं. कुछ लोग केवल “थाला फॉर ए रीजन” के साथ पोस्ट शेयर कर रहे हैं. जबकि अन्य इसके और विभिन्न वस्तुओं के बीच संबंध बता रहे हैं. पूर्व भारतीय कप्तान के प्रशंसक और समर्थक हर चीज को संख्या से जोड़ रहे हैं, जिसमें हिंदू विवाह में सात वचन और इंद्रधनुष के रंग भी शामिल हैं.

गूगल ने भी किया याद

इस बीच, गूगल इंडिया ने भी एथलीट को श्रद्धांजलि दी और एक्स पर उसी के बारे में एक पोस्ट शेयर किया. पोस्ट का कैप्शन है, ‘संदेश स्पष्ट है. थाला एक कारण हैं.’ इसने संख्या 7 के महत्व पर प्रकाश डाला जो “कैप्टन कूल” के साथ जुड़ा हुआ है. गूगल इंडिया ने एक लैपटॉप की तस्वीर भी शेयर की, जिसमें गूगल क्रोम पर सात टैब खुले हैं और सभी में एमएस धोनी को खोजा जा रहा है. एक टैब में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी की कई तस्वीरें भी प्रदर्शित की गई हैं.

Also Read: इस स्कूल में पढ़ती है एमएस धोनी की बेटी जीवा, फीस सुनकर उड़ जाएंगे होश

यह है मुख्य बात

एक सर्च क्वेरी में संख्या 7 के महत्व के बारे में बताया गया है कि यह क्यों खास है. लिखा है, ‘इंद्रधनुष में सात रंग हैं, एक सप्ताह में सात दिन हैं, दुनिया के सात अजूबे हैं, सात प्रमुख समुद्र हैं, और यहां तक ​​कि महाद्वीपों की कुल संख्या सात है! किसी अन्य संख्या में कई अलग-अलग क्षेत्रों में इतने सारे अर्थ और संदर्भ नहीं हैं जैसे इस संख्या सात में हैं. इसलिए, यह वास्तव में एक बहुत ही महत्वपूर्ण संख्या है.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें