1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni and sachin tendulkar clever plan to dismiss shahid afridi watch video india vs pakistan rkt

VIDEO: सचिन ने मानी धौनी की सलाह और नप गया पाकिस्तानी बल्लेबाज, देखें पिच पर माही और तेंदुलकर की शानदार जुगलबंदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सचिन ने मानी धौनी की सलाह
सचिन ने मानी धौनी की सलाह
twitter

भारतीय क्रिकेट को पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने एक नए आयाम तक पहुंचाया. धोनी ने अपनी कप्‍तानी में टीम को दो विश्वकप दिलवाए. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से इतिहास रचा, तो कप्तानी से पूरी दुनिया को अपना कायल बनाया. माही के इन शानदार रिकॉर्ड के साथ कुछ ऐसे भी पल हैं, जो शायद धोनी के लिए भी बेहद खास होंगे. धोनी ने एक बार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भी गेंदबाजी से जुड़ी सलाह दे चुके हैं. आइए जानते हैं वो मजेदार किस्सा....

भारत पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे एक में धौनी ने धुरंधर बल्लेबाज शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का विकेट चटकाने के लिए सचिन को सलाह दी थी. बता दें कि साल 2007 में पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर थी और दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी खेला जा रहा था. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 30 ओवर में 3 विकेट पर 105 रन बना लिए थे. पाकिस्तान का तीसरा विकेट गिरने के बाद विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी नंबर 5 पर बैटिंग करने उतरे. विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी के पास प्लेटफॉर्म सेट था और उनके पास बड़ा स्कोर बनाने का मौका था.

बुम-बुम अफरीदी के आते ही पाकिस्तान का रन रेट तेजी से बढ़ने लगा. पाकिस्तान के 6 ओवर में ही 42 रन जोड़ लिए. भारत को हर हाल में अफरीदी का विकेट निकालना था नहीं तो पाकिस्तान का टीम एक बड़े स्कोर बना देती. वहीं धौनी ने अफरीदी का विकेट लेने के लिए और किसी का नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर का रूख किया. सचिन के गेंदों का असर नहीं होता देख. धौनी ने गेंद डालने से पहले उन्हें एक सलाह दी. धोनी ने सचिन को वाइड लाइन के करीब से बॉल डालने कहा.

यह अनुमान लगाते हुए कि पाकिस्तानी खिलाड़ी एक बार फिर से सचिन तेंदुलकर की गेंद का मुकाबला करने के लिए अपने पैरों का इस्तेमाल करेगा, धौनी ने वाइड लाइन के करीब से बॉल डालने कहा. तेंदुलकर ने धोनी की ये सलाह मानी और ठीक ऐसा ही किया और अगली ही गेंद पर धौनी ने अफरीदी की गिल्लियां बिखेर दी. खतरनाक दिख रहे पाकिस्तानी खिलाड़ी को 32 गेंदों में 31 रन बनाकर वापस पवेलियन की ओर लौटना पड़ा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें