1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. mohammad azharuddin friendly banter with young shahid afridi in india vs pakistan test match watch throwback video rkt

'थोड़ा टाइम लेके डाल न बड़े भाई'- जब अजहरुद्दीन ने यंग शाहीद अफरीदी से पिच पर कही ये बात, Video में देखें ये मजेदार किस्सा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोहम्मद अजहरुद्दीन
मोहम्मद अजहरुद्दीन
फोटो - ट्वीटर

भारत के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड के स्टाइलिश खिलाड़ियों में से एक मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 36 साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर तहलका मचा दिया था. इस कमाल के बल्लेबाज ने न सिर्फ डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा था, बल्कि अगले दो टेस्ट मैचों में भी सेंचुरी बना डाली. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ भी उनका बल्ला जमकर बोलता था. भारत और पाकिस्तान मैदान पर उस समय से लेकर आज तक एक-दूसरे को कट्टर प्रतिद्वंद्वी की तरह समझ कर ही खेतले हैं.वहीं दोनों देशों के बीच खेले गये मैचों में कई बार ऐसे किस्से हुए जो आज तक याद किए जाते हैं.

भारत और पाकिस्तान के बीच भयंकर प्रतिद्वंद्विता को दर्शाने वाली कई ऑन-फील्ड घटनाएं हुई हैं. हालांकि, दोस्ताना मजाक भी हुआ है. ऐसी ही एक घटना 90 के दशक में भारत और पाकिस्तान के बीच एक टेस्ट मैच में हुई थी जब भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एक युवा शाहिद अफरीदी को अपनी डिलीवरी के बीच कुछ समय लेने के लिए कहा था. अजहरुद्दीन, जो अपने शानदार स्ट्रोक खेलने के लिए जाने जाते थे, कलाई के खिलाड़ी थे और स्पिनरों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते थे.

अपनी कलाई के जादू की बदौलत 'वंडर ब्वॉय' के नाम से मशहूर भी हुए. हालाँकि, एक युवा अफरीदी, जो अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के शुरुआती वर्षों में था, बीच-बीच में बिना ज्यादा अंतराल के एक के बाद एक तेज गेंदें फेंककर उन्हें थोड़ा परेशान करने में कामयाब रहा था. अफरीदी की 36वें ओवर की पहली गेंद का सामना करने के बाद अजहरुद्दीन को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह अपनी गेंदों के बीच उसे कुछ समय दें. अजहरुद्दीन, अफरीदी से कहते नजर आते हैं कि 'थोड़ा टाइम लेके डाल न बड़े भाई. अजहरूद्दीन की इस बात पर अफरीदी मुस्कुरा देतें हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें