1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. mistakes are being repeated vvs laxman warns india batters against south africa test series aml

गलतियां दोहराई जा रही हैं, वीवीएस लक्ष्मण ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट से पहले भारतीय बल्लेबाजों को दी चेतावनी

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि कहीं न कहीं मुझे लगता है कि गलतियां दोहराई जा रही हैं और सेट होने के बाद वे आसानी से अपना विकेट खो रहे हैं, जो आप नहीं कर सकते. क्योंकि अगर आप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीतना चाहते हैं तो एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में आपको फायर करने की जरूरत है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
VVS Laxman
VVS Laxman
PTI

नयी दिल्ली : इस महीने की शुरुआत में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड पर 1-0 की जीत के बाद टीम इंडिया का ध्यान अब 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पर केंद्रित है. कानपुर में पहला टेस्ट ड्रॉ के बाद समाप्त हुआ. भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 372 रन से हराया.

भारतीय गेंदबाज श्रृंखला के दौरान शानदार प्रदर्शन किये लेकिन भारत के असंगत शीर्ष और मध्य क्रम के बल्लेबाजों के बारे में बहुत चिंता थी. जहां श्रेयस अय्यर और मयंक अग्रवाल ने क्रमशः पहले और दूसरे टेस्ट में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया. वहीं, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी एक बार फिर कीवी टीम के खिलाफ श्रृंखला में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे.

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की कुछ मौकों पर अपना विकेट गंवाने के लिए भी आलोचना की गयी. इस विषय पर बोलते हुए, भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने प्रोटियाज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल सहित भारतीय बल्लेबाजों को चेतावनी दी. उन्होंने चेतावनी दी है और कहा कि गलतियां दोहराई न जाए.

लक्ष्मण ने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वही गलतियों को न दोहराएं. यदि आप कानपुर में अजिंक्य रहाणे को आउट करते हैं, तो पुजारा कानपुर के साथ-साथ मुंबई में भी आउट हुए, यह लगभग एक पैटर्न की तरह है, जो विकसित हो रहा है. यहां तक ​​​​कि शुभमन गिल भी अपना विकेट फेंककर आए हैं. इसलिए, मेरा मानना ​​​​है कि शुरुआत को एक बड़े स्कोर में बदला जाए.

वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'फॉलो द ब्लूज़' में कहा कि जैसा कि भारत पांच वास्तविक बल्लेबाजों के साथ खेलता है तो आपके पास जडेजा के रूप में एक हरफनमौला खिलाड़ी है. लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज वही गलतियां दोहरा रहे हैं जिससे दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की उनकी संभावना प्रभावित हो सकती है. यदि आप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीतना चाहते हैं तो एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में आपको फायर करने की जरूरत है. पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन पार्क में खेला जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें