18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Md Shami Health Update: बेहतर इलाज के लिए लंदन जाएंगे मोहम्मद शमी, जानें कब करेंगे मैदान पर वापसी

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बेहतर इलाज के लिए लंदन जाने वाले हैं. बीसीसीआई ऋषभ पंत को लंदन भेजना चाहता है. शमी इस समय टखने की चोट से उबर रहे हैं. वह एनसीए में रिहैब कर रहे हैं.

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट से उबर रहे हैं और फैंस को उनके मैदान पर वापसी का इंतजार है. मोहम्मद शमी ने पिछले महीने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान शानदार गेंदबाजी की और शुरुआती कुछ मुकाबलों से चूकने के बावजूद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनें. खबर आ रही है कि शमी एक विशेषज्ञ परामर्श के लिए लंदन रवाना होने वाले हैं. वर्ल्ड कप के बाद से शमी मैदान से बाहर हैं और टीम को उनकी काफी कमी खिल रही है. ऐसी उम्मीद की जा रही है करीब एक महीने बाद शमी मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार होंगे. इसलिए भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ केवल पहले दो टेस्ट के लिए टीम का एलान किया है.

वर्ल्ड कप के बाद से बाहर हैं मोहम्मद शमी

नवंबर से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का लक्ष्य इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में वापसी करना था. शमी ने कहा कि उनकी रिकवरी सही रास्ते पर है और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के चिकित्सा विशेषज्ञ भी उनकी प्रगति से संतुष्ट हैं. शमी ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज से चूकने के बाद अपना प्रशिक्षण सत्र शुरू कर दिया था. हालांकि, शमी समय पर ठीक होने में विफल रहे और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा नहीं है.

Also Read: मोहम्मद शमी करने वाले हैं शादी? टीम इंडिया के स्टार की नई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

चिकित्सा परामर्श के लिए शमी जाएंगे लंदन

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद शमी जल्द ही लंदन के लिए रवाना हो सकते हैं. सीनियर गेंदबाज के साथ नितिन पटेल के भी वहां जाने की संभावना है. पटेल एनसीए में खेल विज्ञान विभाग का नेतृत्व करते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, पटेल ने शमी के टखने की चोट से वापसी में उनके साथ मिलकर काम किया. इससे पहले भारत के टी20 स्टार सूर्यकुमार यादव ग्रोइन सर्जरी के लिए जर्मनी गए थे.

पंत को भी बीसीसीआई भेजेगा लंदन

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि बीसीसीआई जल्द ही ऋषभ पंत को भी लंदन भेज सकता है. विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में वापसी करना चाहते हैं. वह पिछले पूरे साल मैदान से गायब रहे. भारत को कई मौकों पर पंत की काफी कमी खली. पंत की नजर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने पर भी होगी.

शिवम दुबे टी20 के नए किंग

भारत ने हाल ही में समाप्त हुए अफगानिस्तान टी20 सीरीज में कई युवा क्रिकेटर्स को आजमाया. पहले दो टी20 मुकाबले में शिवम दुबे हीरो बनकर उभरे. उन्होंने दोनों मुकाबले में नाबाद अर्द्धशतक जड़े और एक फिनिशर की भूमिका निभाई. तीसरे और आखिरी टी20 में रोहित शर्मा चमके. उन्होंने नाबाद शतक जड़कर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के पास तैयारी के लिए केवल आईपीएल ही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें