16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेट'राम सिया राम' की धुन के बीच केएल राहुल और केशव महाराज की बातचीत स्टंप-माइक में हुई रिकॉर्ड, वीडियो...

‘राम सिया राम’ की धुन के बीच केएल राहुल और केशव महाराज की बातचीत स्टंप-माइक में हुई रिकॉर्ड, वीडियो वायरल

गुरुवार को भारत ने पार्ल में दक्षिण अफ्रीका को 78 रनों से हराकर वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया है. केएल राहुल की अगुवाई में टीम ने 2018 के बाद यहां सीरीज जीती है. मैच के बीच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें राहुल केशव महाराज से बात कर रहे हैं.

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज जीत ली है. इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. कुल मिलाकर सफेद गेंद के फॉर्मेट में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा, जबकि कई सीनियर खिलाड़ी दोनों ही टीमों का हिस्सा नहीं थे. सीनियर खिलाड़ी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी के लिए तैयार हैं. टी20 में सूर्यकुमार यादव ने और वनडे में केएल राहुल ने टीम की अगुवाई की. केएल राहुल की अगुवाई वाली मेहमान टीम, रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह सहित अपने अधिकांश नियमित खिलाड़ियों के बिना, दक्षिण अफ्रीका को हराने में कामयाब रही. संजू सैमसन ने अपने पदार्पण के आठ साल बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया. अर्शदीप सिंह ने आखिरी मुकाबले में चार विकेट चटकाए. मेन इन ब्लू ने पार्ल के बोलैंड पार्क में 78 रनों से जीत हासिल की.

दक्षिण अफ्रीका में 2018 के बाद सीरीज जीता है भारत

केएल राहुल, विराट कोहली के बाद दक्षिण अफ्रीका में देश को वनडे सीरीज जिताने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं. इससे पहले 2018 में भारत ने रेनबो नेशन में सीरीज जीती थी. तीसरे वनडे मैच का एक ऐसा भी क्षण था जो पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. मैच की दूसरी पारी में केशव महाराज बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि केएल राहुल विकेट के पीछे खड़े थे. मेजबान टीम 33.2 ओवर में छह विकेट पर 177 रन बना चुकी थी.

Also Read: संजू सैमसन के शतक और अर्शदीप के 4 विकेट की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 78 रनों से रौंदा, सीरीज पर कब्जा

बोलैंड पार्क में बजा ‘राम सिया राम’ धुन

जैसे ही केशव महाराज बल्लेबाजी के लिए तैयार हुए, बोलैंड पार्क में स्पीकरों पर ‘राम सिया राम, सिया राम जय जय राम’ गाना शुरू हो गया. राहुल ने केशव महाराज को बताया कि जब भी वह बल्लेबाजी के लिए आते हैं तो यह गाना हमेशा बजता है. केशव महाराज ने ‘हां’ में सिर हिलाया और फिर दोनों मुस्कुराने लगे. मैच में पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारत ने एक लड़खड़ाती हुई शुरुआत के बाद 296 रन बनाए.

गायकवाड़ की जगह रजत पाटीदार को मिला मौका

चोटिल रुतुराज गायकवाड़ की जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर उतरे रजत पाटीदार बड़ी पारी नहीं खेल पाए. भारत ने 34 रन के स्कोर पर रजत पाटीदार और साई सुदर्शन दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने संजू सैमसन आए और दूसरे छोर पर कप्तान केएल राहुल के साथ पचास रन की साझेदारी की. राहुल के आउट होने के बाद युवा तिलक वर्मा ने सैमसन का भरपूर साथ दिया और 116 रनों की साझेदारी की. सैमसन ने अपना पहला वनडे शतक जड़ा.

Also Read: संजू सैमसन ने करियर का पहला शतक जड़ने के बाद दिखाए मसल्स, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 218 रन पर समेटा

जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 25 गेंद शेष रहते 218 के स्कोर पर ढेर हो गई. दूसरे मैच में शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज टोनी डी जोरजी ने हालांकि फिर एक बार भारतीय गेंदबाजों को परेशान किया, लेकिन अर्शदीप ने उनके जोड़ीदार को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. अर्शदीप ने ही जोरजी को भी 81 रन के निजी स्कोर पर आउट किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें