1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. kl rahul india vs england t20 match cricket latest updates sports news virat kohli team india kl rahul stops six boundary fielding prt

India vs England T20 Match: केएल राहुल ने किया ऐसा कारनामा, हर ओर हो रही है तारीफ, वीडियो में देखिए शानदार फिल्डिंग का नजारा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KL Rahul
KL Rahul
Twitter
  • केएल राहुल की शानदार फील्डिंग ने जीता दिल

  • हवा में छलांग लगाकर छक्का रोका

  • कप्तान कोहली समेट पूरी टीम ने दी बधाई

इंग्लैंड ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गये पहले टी-20 मैच में भारत को आसानी से आठ विकेट से हरा दिया. इस जीत से इंग्लैंड ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने सात विकेट पर 124 रन बनाये. इस टारगेट को अंग्रेजी बल्लेबाजों ने आसानी पूरा कर लिया. लेकिन इस पूरे मैच में सबसे ज्यादा सुर्खियां टीम इंडिया के प्लेयर केएल राहुल ने बटोरी. उन्होंने शानदार फील्डिंग और फुर्ती का परिचय दिया है.

दरअसल, इंग्लैंड की पारी के दौरान जब अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे, उस समय क्रीज पर मौजूद जोस बटलर ने हवा में तेज शॉट लगाया, जो सीधे बाउंड्री पार जा रही थी. लेकिन वह शॉट सिक्सर में तब्दील नहीं हो सकी. वहां खड़े फील्डर केएल राहुल ने हवा में छलांग लगाकर गेंद लपक लिया. और नीचे गिरने से पहले हवा में ही गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंक दिया.

इस तरह जिस गेंद पर लग रहा था कि सिक्स रन हो जाएगा, उस गेंद पर केएल राहुल की शानदार फील्डिंग ने सिर्फ 2 रन ही बनने दिया. केएल राहुल की इस कोशिश और गजब की फिल्डिंग को स्टेडियम में बैठे फैंस और टीम इंडिया के खिलाड़ियों समेत सभी ने काफी सराहना की. विराट कोहली, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या ने उनके पास आकर उन्हें शाबाशी दी.

केएल राहुल की चुस्त दुरुस्त फिल्डिंग का नमूना इस वीडियो में देख सकते हैं. कैसे उन्होंने छक्के को 2 रनों में दब्दील कर दिया.

चहल सबसे अधिक विकेट लेनेवाले भारतीय : टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शुक्रवार को अपने 100वें अंतरराष्ट्रीय मैच को यादगार बनाया. वह टी-20 में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये. युजवेंद्र चहल के नाम 46 टी-20 मैचों में 60 विकेट हो गये हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह 50 मैचों में 59 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें