1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. kkr star player dinesh karthik and former indian cricketer sunil gavaskar commentary in wtc final 2021 cricket news rkt

WTC Final 2021: टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में नये भूमिका में नजर आएंगे दिनेश कार्तिक, टीम इंडिया से अलग होकर करेंगे ये काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
Twitter

WTC Final 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्‍टार खिलाड़ी दिनेश कार्तिक और पूर्व दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) फाइनल में कमेंट्री करते नजर आएंगे. इस ऐतिहासिक मुकाबले में कमेंट्री पैनल में सुनील गावस्‍कर और दिनेश कार्तिक सिर्फ दो ही भारतीय हैं. बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18-22 जून तक इंग्‍लैंड में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.

पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भविष्यवाणी की है कि भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त में होनेवाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारत 4-0 से जीतेगा. उन्होंने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजों में अंग्रेज बल्लेबाजों को परेशान करने की क्षमता है, जिससे भारतीय टीम को जीत दर्ज करने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट चार अगस्त से नॉटिंघम में खेला जायेगा.

गावस्कर ने कहा कि अगर इंग्लैंड टीम ग्रीन ट्रैक यानी तेज गेंदबाजों को मदद देनेवाली पिच बनाती है, तो इसमें कोई हैरानीवाली बात नहीं है. इंग्लैंड ने फरवरी-मार्च में भारत दौरे पर स्पिन फ्रैंडली भारतीय पिचों की आलोचना की थी. उन्होंने कहा कि भारत के पास भी शानदार तेज गेंदबाजों का एक पूल है, जो किसी भी कंडिशन में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. साथ ही भारत के पास शानदार बैटिंग लाइन अप है.

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट

  • पहला टेस्ट चार-आठ अगस्त नॉटिंघम

  • दूसरा टेस्ट 12-16 अगस्त लॉर्ड्स

  • तीसरा टेस्ट 25-29 अगस्त लीड्स

  • चौथा टेस्ट दो-छह सितंबर लंदन

  • पांचवां टेस्ट 10-14 सितंबर मैनचेस्टर

कोरेंटिन में है टीम इंडिया : भारतीय टीम गुरुवार को चार्टर्ड फ्लाइट से इंग्लैंड पहुंच गयी. टीम को साउथैंप्टन में तीन दिन तक सख्त कोरेंटिन में ठहराया गया है. इस दौरान खिलाड़ियों की हर रोज कोरोना जांच भी की जायेगी. इसके बाद खिलाड़ियों को छोटे-छोटे ग्रुप में प्रैक्टिस की इजाजत दी जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें