1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ireland vs india bhuvneshwar kumar chance to create history can break jasprit bumrah record in t20 avd

Ireland vs India: भुवनेश्वर कुमार के पास इतिहास रचने का मौका, तोड़ सकते हैं जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड

भुवी 65 मैचों की 64 पारियों में 65 विकेट ले चुके हैं. जबकि जसप्रीत बुमराह 57 मैचों की 56 पारियों में कुल 67 विकेट लिये हैं. भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में टॉप पर युजवेंद्र चहल टॉप पर हैं. उन्होंने 60 मैचों में 59 पारियों में अबतक कुल 75 विकेट चटकाये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार
twitter

आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ( Bhuvneshwar Kumar) बड़‍ी उपलब्धि हासिल करने से केवल तीन पायदान पीछे हैं. आयरलैंड के खिलाफ अगर भुवी तीन विकेट लेने में कामयाब होते हैं, तो भारत के ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे.

टी20 में भुवी के पास सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बनने का मौका

टी20 क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार के पास सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बनने का मौका है. फिलहाल भुवी 65 मैचों की 64 पारियों में 65 विकेट ले चुके हैं. जबकि जसप्रीत बुमराह 57 मैचों की 56 पारियों में कुल 67 विकेट लिये हैं. भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में टॉप पर युजवेंद्र चहल टॉप पर हैं. उन्होंने 60 मैचों में 59 पारियों में अबतक कुल 75 विकेट चटकाये हैं. जबकि दूसरे नंबर पर फिलहाल बुमराह हैं और भुवनेश्वर तीसरे नंबर पर.

बारिश बिगाड़ सकता भुवी का खेल

भुवनेश्वर कुमार इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. जबकि आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी. 3 ओवर में 16 रन देकर उन्होंने 1 विकेट चटकाया था. भुवी के पास बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है, लेकिन उसके सामने बड़ी बाधा बारिश बन सकती है. दूसरे मुकाबले में बारिश होने की संभावना जतायी गयी है. पहले मैच में भी बारिश ने भारत-आयरलैंड का खेल बिगाड़ा था. बारिश के कारण पहले टी20 को 12-12 ओवर का किया गया था.

भुवनेश्वर का करियर

भुवनेश्वर कुमार ने अबतक भारत के लिए 21 टेस्ट, 121 वनडे और 65 टी20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें टेस्ट में उन्होंने 63 विकेट चटकाये हैं, तो वनडे में 141 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 65 विकेट लिये हैं. भुवी ने बल्ले से भी कमाल दिखाया है. टेस्ट में भुवी ने 552 रन, वनडे में 552 और टी20 में 57 रन बनाये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें