26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वानखेड़े में चमके सूर्या, ऐसे मनाया जीत और शतक का जश्न, देखें वीडियो

IPL 2024 का 55वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने शानदार जीत दर्ज की. मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक ठोका और टीम की नैया को पार लगाया.

IPL 2024 का 55वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने शानदार जीत दर्ज की. टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम के तरफ से सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी की. बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने नाबाद शतक जड़ा. उन्होंने खेले गए मुकाबले में छक्के के साथ अपने शतक को पूरा किया. वहीं ये छक्का जीत का छक्का भी साबित हुआ. बता दें, मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के तरफ से मुंबई इंडियंस को 174 रनों का लक्ष्य दिया गया था. जिस लक्ष्य का पीछा मुंबई इंडियंस ने आसानी से कर लिया. मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक ठोका और टीम की नैया को पार लगाया. शतक लगाने और जीत दर्ज करने के बाद सूर्यकुमार यादव का  सेलिब्रेशन देखने लायक था.

IPL 2024: मैच के बाद सूर्या ने ये कहा

सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा, ‘मैंने लंबे समय के बाद ऐसा किया है. मैंने 20 ओवर तक फील्डिंग की  और 18 ओवर तक बल्लेबाजी की. जिसकी वजह से मैं थोड़ा थका हुआ महसूस कर रहा हूं. मैं जब बल्लेबाजी करने के लिए गया, तब मेरे मन में केवल एक ही बात घूम रही थी कि मुझे अंत तक बल्लेबाजी करनी है. बल्लेबाजी के दौरान मैंने उस पल का काफी आनंद लिया. मैंने इस मैदान पर कई मैच खेले हैं. मुकाबले के दौरान जब मैंने देखा की गेंद सीम लेना बंद कर दिया है तो, मैंने अपने सभी शॉट खेले जिनका मैं नेट्स पर अभ्यास करता हूं. मैंने जो सोचा वह मैंने करके दिखाया.’

IPL 2024: लय में लौंटे सूर्या

चोट के कारण आईपीएल 2024 के पहले कुछ मैचों से बाहर रहे सूर्यकुमार यादव अब लय में लौट आए हैं. हालांकि, कुछ मैचों में उन्होंने थोड़े बहुत रन बनाए थे, लेकिन वे रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे. वहीं, जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मेजबानों के सामने 174 रनों का लक्ष्य रखा तो सूर्यकुमार यादव ने भी अकेले दम पर मैच निकालने की ठानी और उसे पूरा भी किया.

IPL 2024: 200 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

खेले गए मुकाबले में सूर्या का बल्ला जमकर बोला. बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्होंने 51 गेंदों में 12 चौके और 6 छक्के की मदद से 102 रन बनाए. बता दें, ये सूर्या का आईपीएल में दूसरा शतक है. वहीं मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलते हुए सूर्या ने सबसे अधिक शतक के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. मुंबई के तरफ से खेलते हुए सूर्या का ये दोहरा शतक था. बता दें, मुंबई के तरफ से खेलते हुए रोहित शर्मा ने भी दो शतक जड़े हैं.

IPL 2024: भारतीय टीम के नजर से ये पारी काफी अहम

सूर्या के लिए ये पारी जितनी अहम थी, उतनी ही पारी ये टीम इंडिया के नजरिए से खास थी, क्योंकि जून में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप खेलना है और इस वर्ल्ड कप में सूर्या तुरुप के इक्के साबित हो सकते हैं. वे इस समय टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर-1 बल्लेबाज हैं और उनका फॉर्म में होना जरूरी है. रोहित शर्मा की फॉर्म ने सभी की चिंता बढ़ा रखी है. यहां तक हार्दिक पांड्या ने भी दमदार गेंदबाजी की.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें