33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MI vs CSK मैच में दिखा ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’ का जलवा, माही ने एक बार फिर पलटा अंपायर का फैसला, देखें वीडियो

MS Dhoni IPL 2023: मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच शनिवार को आईपीएल 2023 का 12वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला गया. वहीं, इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने ‘धोनी रिव्यू सिस्टम' का जलवा भी दिखाया, जिससे सूर्यकुमार यादव को चलता किया.

Dhoni Review System: महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को आईपीएल 2023 के 12वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को उन्हीं के होम ग्राउंड में 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. वहीं, इस मैच में ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’ का जलवा भी देखने को मिला. जब एमएस धोनी रिव्यु (DRS) लेते हैं तो अंपायर को भी अपना फैसला पलटना पड़ता है. कुछ ऐसा ही नजारा इस एल-क्लासिको मैच के दौरान भी देखने को मिला, जब धोनी के मैजिक ने मुंबई के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पवेलियन का रास्ता दिखाया. धोनी के डीआरएस लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है.

धोनी ने पलटा अंपायर का फैसला

दरअसल, यह घटना मुंबई इंडियंस की पारी के आठवें ओवर के दौरान हुई. मिचेल सैंटनर ने ओवर की दूसरी गेंद लेग स्‍टंप की ओर डाली, जिस पर सूर्यकुमार यादव ने स्‍वीप शॉट खेलने चाहा, पर वह सफल नहीं हुए और एमएस धोनी ने अपनी फुर्ती से गेंद को लपक लिया. सीएसके की पूरी टीम ने कैच आउट की जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने नॉट आउट करार दिया. तब धोनी ने तुंरत DRS ले लिया. फिर रिप्ले में बड़ी स्क्रीन पर दिखा कि गेंद सूर्या के ग्लव्स को छूकर गई थी, जिसके बाद मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और सूर्यकुमार यादव को आउट हुए.

बता दें कि, धोनी के रिव्यु लेने का सफल प्रतिशत काफी ज्यादा है. इसलिए धोनी की इस डीआरएस के बाद सोशल मीडिया पर फैंस कहने लगे कि डिसीजन रिव्‍यु सिस्‍टम का नाम बदलकर ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’ कर देना चाहिए.


Also Read: SRH vs PBKS Dream 11: हैदराबाद और पंजाब के ये 11 प्लेयर्स आपको बनाएंगे मालामाल! यहां देखिए बेस्ट ड्रीम11 टीम
सीएसके ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 8 विकेट पर 157 रन बनाए थे. जिसके जवाब में सीएसके ने 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. सीएसके के लिए अजिंक्य रहाणे ने 27 गेंद की ताबड़तोड़ पारी में 61 रन बनाये. रुतुराज गायकवाड़ 40 रन पर नाबाद रहे. वहीं, गेंदबाजों में रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाये. जबकि तुषार देशपांडे और मिचेल सैंटनर ने 2-2 विकेट हासिल किए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें