1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl media rights auction of package a and package b ends final bid reaches rs 43255 crore aml

IPL Media Rights Auction: पैकेज ए और पैकेज बी की नीलामी खत्म, 43,255 करोड़ रुपये तक पहुंची अंतिम बोली

आईपीएल मीडिया राइट्स की बोली अब भी जारी है. पैकेज ए और पैकेज बी की बोली समाप्त हो चुकी है. बीसीसीआई को आखिरी बिड 43,255 करोड़ रुपये की मिली है. यह टीवी प्रसारण अधिकार और डिजिटल प्रसारण अधिकार के लिए है. बोली किसने जीती यह अभी स्पष्ट नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL Media Rights Auction
IPL Media Rights Auction
twitter

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023-27 चक्र के टीवी और डिजिटल अधिकारों की नीलामी सोमवार को सुबह 11 बजे बोली प्रक्रिया फिर से शुरू होने के एक घंटे के भीतर समाप्त हो गयी. राइट के लिए अंतिम बोली 43,255 करोड़ रुपये तक पहुंच गयी और प्रसारण टीवी अधिकारों के विजेता के 23,575 करोड़ रुपये खर्च करने की संभावना है. IPL डिजिटल राइट्स विजेता ने 19,680 करोड़ रुपये की बोली जीती. बोली किसने जीती यह अभी स्पष्ट नहीं है.

पैकेज ए को 16 और पैकेज बी को 30 बोलियां मिली

IPL पैकेज ए को 16 बोलियां मिलीं जबकि पैकेज बी को रविवार को 30 बोलियां मिलीं. पैकेज ए भारतीय उपमहाद्वीप के टीवी अधिकारों के लिए है. वहीं, पैकेज बी इसी क्षेत्र में डिजिटल अधिकारों के लिए है. पैकेज ए विजेता के पास अधिकारों के लिए पैकेज बी के विजेता को चुनौती देने का विकल्प होगा. इसी प्रकार, पैकेज बी विजेता पैकेज सी और बाद में पैकेज डी के विजेता को चुनौती दे सकता है.

नीलामी में चार प्रबल दावेदार

मीडिया अधिकारों की दौड़ में चार दावेदार डिजनीस्टार, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन), वायकॉम18 और जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज थे. हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि टीवी और डिजिटल अधिकारों के लिए कौन विजेता के रूप में उभरा है, क्योंकि प्रक्रिया अभी भी जारी है. प्रति मैच टीवी राइट्स 57.5 करोड़ रुपये प्रति मैच के हिसाब से नीलाम किये गये हैं, जबकि डिजिटल के राइट्स 48 करोड़ रुपये प्रति मैच के हिसाब से बेचे गये.

प्रत्येक मैच के लिए बोली 100 करोड़ के पार पहुंची

स्पोर्ट्स मार्केटिंग एक्सपर्ट्स ने ईटी को बताया कि उनके अनुमानों से संकेत मिलता है कि कुल 50,000-52,000 करोड़ रुपये की बोली जीतने की संभावना है. हालांकि, ऐसा लगता है कि यह उस आंकड़े से नीचे आ गया है. इस बीच, नीलामी के पहले दिन मीडिया अधिकारों का मूल्य 43,000 करोड़ रुपये से अधिक हो गया. इसके अतिरिक्त, टूर्नामेंट के प्रत्येक मैच के अधिकारों का मूल्य 100 करोड़ रुपये से अधिक हो गया जब टीवी और डिजिटल दोनों के मूल्य को जोड़ दिया गया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें