14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IPL AUCTION 2024: इन पांच खिलाड़ियों पर लगेगी सबसे अधिक बोली, जानें कौन कौन है सूची मे शामिल

भारत में खेले जाने वाले आईपीएल 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होनी जा रही है. होने वाले नीलामी में सभी फ्रेंचाईजी की नजर कुछ बड़े खिलाड़ी पर होगी. ऑक्शन में कुल 333 खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं. जिसमें से 214 भारतीय और 119 विदेशी खिलाड़ी हैं.

भारत में खेले जाने वाले आईपीएल 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होनी जा रही है. होने वाले नीलामी में सभी फ्रेंचाईजी की नजर कुछ बड़े खिलाड़ी पर होगी. भारत के अगुवाई में खेले गए विश्व कप 2023 में कई टीम के खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी को चौकाया है. बता दें, ऑक्शन में कुल 333 खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं. जिसमें से 214 भारतीय और 119 विदेशी खिलाड़ी हैं. चलिए जानते हैं वो पांच खिलाड़ी कौन कौन से हैं, जिनपर सभी की नजर रहेगी.

रचिन रवींद्र पर लग सकती है सबसे अधिक बोली

इस सूची में पहला नाम न्यूजीलैंड टीम के स्टार बल्लेबाज रचिन रवींद्र का है. रचिन रवींद्र ने विश्व कप 2023 में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाया है. अपने पहले विश्व कप मुकाबले में रचिन रवींद्र ने 10 पारियों में तीन शतक और दो अर्धशतक सहित 578 रन बनाए और टूर्नामेंट में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए. रचिन ने विश्व कप के दौरान अपने बल्ले ही नहीं बल्कि अपनी गेंदबाजी से भी सभी को चौंकाया है.  वह पहले ही 13 टी20 पारियों में 11 विकेट ले चुके हैं और पहले ही भारतीय पिचों पर बल्ले से अपना कौशल साबित कर चुके हैं, जो उन्हें आईपीएल नीलामी के लिए एक प्रबल संभावना बनाता है. आईपीएल ऑक्शन 2024 में बेस प्राइस 50 लाख रुपये से शुरू होगी, लेकिन उनकी सेवाओं की अत्यधिक मांग होगी और निफ्टी ऑलराउंडर के लिए एक भयंकर बोली लग सकती है.

डेरिल मिशेल पर रहेंगी सभी की नजर

डेरिल मिशेल अपनी बड़ी हिटिंग क्षमताओं के लिए जाने जाते हैं और उनमें मध्य क्रम से पारी को गति देने की दुर्लभ क्षमता है. रचिन रवींद्र की तरह, वह हाल ही में समाप्त हुए एकदिवसीय विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी थे, उन्होंने 552 रन बनाकर शीर्ष रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर रहे। दिलचस्प बात यह है कि टूर्नामेंट में उनके दोनों शतक मेजबान भारत के खिलाफ आए. मिशेल की दाएं हाथ से मध्यम गति की गेंदबाजी करने की क्षमता भी उन्हें किसी भी टीम के लिए एक बेहतरीन गेंदबाजी विकल्प बनाती है. हालांकि, बड़ा आकर्षण उसकी स्कोरिंग दर होगी. टी20ई में बड़े कीवी का औसत 25 के करीब है जबकि स्ट्राइक रेट 140 से कम है। डेरिल मिशेल के लिए बोली 1 करोड़ रुपये से शुरू होगी.

ट्रैविस हेड पर लग सकती है करोड़ों की बोली

ऑस्ट्रेलियाई टीम के उप-कप्तान ट्रैविस हेड पर इस साल होने वाले आईपीएल ऑक्शन में करोड़ों की बोली लग सकती है. सलामी बल्लेबाज हैं जो मध्यम गति की गेंदबाजी भी कर सकते हैं. हेड ने ऑस्ट्रेलिया को 2023 वनडे विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों सेमीफाइनल और भारत के खिलाफ फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे.

अधिक बोली वाले खिलाड़ी हो सकते हैं मिशेल स्टार्क

बाएं हाथ का तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक मैच विजेता है और लगभग एक दशक से ऑस्ट्रेलिया की पेस बैटरी का नेतृत्व कर रहा है. हालांकि उन्होंने 2015 के बाद से आईपीएल में नहीं खेला है, लेकिन उनके अनुभव और वंशावली से उन्हें भारी कीमत मिलने की संभावना है. स्टार्क आईपीएल 2024 की नीलामी में सबसे अधिक बोली वाले व्यक्तियों में से एक हो सकते हैं.

अपनी गेंदबाजी से गेराल्ड कोएत्जी ने किया है सभी को प्रभावित

इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के बाद से, तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी ने अपनी तेज गति और विकेट लेने की क्षमता से सभी को प्रभावित किया है. दुनिया के सबसे होनहार युवा गेंदबाजों में से एक माना जाने वाला यह युवा खिलाड़ी 2023 वनडे विश्व कप में अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन किया और केवल आठ मैचों में 20 विकेट के साथ अपनी टीम के शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. नई गेंद और पुरानी गेंद दोनों से गेंदबाजी करने में माहिर, कोएट्जी उन सभी टीमों के बीच उच्च मांग में होंगे जो अपनी पेस बैटरी में मारक क्षमता जोड़ना चाहते हैं और इस साल इनमें से काफी कुछ हैं. कोएट्जी 2 करोड़ की प्रीमियम बेस वैल्यू की मांग करेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें