1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl auction 2021 date and time mohammed azharuddin who scored a century in 37 balls story of dhonis entry in cricket avd

IPL Auction 2021 : नीलामी में मोहम्मद अजहरुद्दीन पर होगी सबकी नजर, धौनी से मिलती है क्रिकेट में एंट्री की कहानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
37 गेंदों में शतक लगाने वाले अजहरुद्दीन पर सबकी नजर
37 गेंदों में शतक लगाने वाले अजहरुद्दीन पर सबकी नजर
twitter
  • आईपीएल 2021 सीजन को लेकर गुरुवार को चेन्नई में होगी खिलाड़ियों की नीलामी

  • आईपीएल 2021 नीलामी में केरल के अजहरुद्दीन पर सभी की नजर

  • सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में अजहरुद्दीन ने 37 गेंदों में जमाया था शतक

आईपीएल 2021 सीजन को लेकर गुरुवार को चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी होगी. नीलामी के लिये कुल 292 खिलाड़ियों को लिस्टेड किया गया है, जिनमें से 164 भारतीय और 125 विदेशी हैं. जिसमें फ्रेंचाइजी टीमों को अधिक से अधिक 61 खिलाड़ियों को चुनना है. जिसमें से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को सबसे ज्यादा 11 खिलाड़ियों को चुनना है.

इस सीजन में होने जा रहे आईपीएल नीलामी में कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने सबका अपना ध्यान अपनी ओर खींचा है. उसी में केरल के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन सबसे आगे चल रहे हैं. इसके पीछे कारण है कि उन्होंने कुछ दिनों पहले सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए केवल 37 गेंदों में शतक जमाया था. अजहरुद्दीन की उस तूफानी पारी की करीब-करीब सभी पूर्व क्रिकेटरों ने तारीफ की थी.

मुश्ताक अली टूर्नामेंट में अजहरुद्दीन ने दिखाया दम

सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में अजहरुद्दीन ने अपनी बल्लेबाजी का शानदार नमूना पेश किया है. उन्होंने पांच मैचों में 194 ये अधिक के स्ट्राइक रेट से कुल 214 रन बनाये, जिसमें उन्होंने 15 छक्के भी जमाये. उस दौरान उनकी रन औसत 53 की रही.

पिछले आईपीएल नीलामी में नहीं मिला था कोई खरीददार

मालूम हो पिछले आईपीएल नीलामी में भी अजहरुद्दीन को आखिरी सूची में शामिल किया गया था, लेकिन उसके बाद नीलामी में उन्हें कोई भी खरीददार नहीं मिला था.

अजहरुद्दीन ने 20 लाख रुपये का रखा है अपना बेस प्राइस

आईपीएल 2021 में अजहरुद्दीन ने अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपये रखा है. पिछली बार कोई खरीददार नहीं मिलने से आईपीएल खेलने से चूके अजहरुद्दीन पर इस बार सभी फ्रेंचाइजी की नजर है. उनके चुने जाने की उम्मीद इस आधार पर लगायी जा रही है क्योंकि कई टीमें ऐसी हैं, जिनके पास अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं है. खुद अजहरुद्दीन का मानना है कि उन्हें इस बार आईपीएल खेलने का मौका मिल सकता है.

धौनी से मिलती है क्रिकेट में आने की कहानी

अजहरुद्दीन की क्रिकेट में इंट्री की की कहानी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी से काफी मिलता है. धौनी की तरह ही अजहरुद्दीन पहले फुटबॉल खेलते थे और गोलकीपर थे.

धौनी की ही तरह उन्हें भी पहले स्कूल और फिर बाद में क्लब टीम में विकेटकीपिंग करने का मौका मिला. उसके बाद उन्होंने खुद को एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ढाल लिया. अजहरुद्दीन का सपना है कि वो भी धौनी और ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट की तरह मुकाम हासिल करें.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें