1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 two new teams of ipl can be sold for 3 to 4 thousand crores ness wadia big disclosure avd

IPL 2022: 3 से 4 हजार करोड़ में बिक सकती हैं IPL की दो नयी टीमें, नेस वाडिया ने कर दिया बड़ा खुलासा

IPL की दो नयी टीमों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. पंजाब किंग्स की सह मालिक नेस वाडिया ने खुलासा किया है कि दो नयी टीमें 3 से 4 हजार करोड़ रुपये में बिक सकती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
3 से 4 हजार करोड़ में बिक सकती हैं IPL की दो नयी टीमें
3 से 4 हजार करोड़ में बिक सकती हैं IPL की दो नयी टीमें
twitter

आईपीएल 2021 अपने आखिरी पड़ाव पर है. 15 नवंबर को फाइनल मुकाबले के साथ इस सत्र की समाप्ति हो जाएगी. इसके साथ अगले सत्र की तैयारी में भी फ्रेंचाइजी जुट जाएंगे. आईपीएल 2022 10 टीमों के साथ खेला जाएगा. दो नयी टीमों की घोषणा 28 अक्टूबर को कर दिया जाएगा.

इस बीच दो नयी टीमों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. पंजाब किंग्स की सह मालिक नेस वाडिया ने खुलासा किया है कि दो नयी टीमें 3 से 4 हजार करोड़ रुपये में बिक सकती हैं.

वाडिया ने कहा कि दो नई टीमों के जुड़ने से आईपीएल के अलावा मौजूदा फ्रेंचाइजियों की कीमत में इजाफा होगा. वाडिया ने कहा, फिलहाल न्यूनतम आधार मूल्य दो हजार करोड़ रुपये है, इसमें काफी अधिक हजाफा होगा.

आईपीएल के अपने अनुभव और जानकारी के आधार पर बताऊ तो दो हजार करोड़ सतर्कता बरतते हुए रखा गया आंकड़ा है और अगर इसमें न्यूनतम 50 से 100 प्रतिशत का इजाफा होता है तो मुझे हैरानी नहीं होगी.

मुझे कम से कम तीन हजार करोड़ रुपये से अधिक की उम्मीद है. उन्होंने कहा, सभी आईपीएल का हिस्सा बनना चाहते हैं लेकिन कुछ ही लोग इसका हिस्सा बन सकते हैं. वाडिया ने कहा, यह अच्छा है कि दो नयी टीमों को शामिल किया जा रहा है. उन्होंने कहा, मेरा भी मानना है कि आईपीएल शीर्ष टूर्नामेंट है और इसमें सीमित संख्या में टीमें हैं, दो नयी फ्रेंचाइजी के शामिल होने से सभी फ्रेंचाइजी की कीमत में इजाफा होगा. 10 टीमों के होने से आईपीएल में विस्तार होगा.

वाडिया का मानना है कि नयी टीमों के आने से आईपीएल मजबूत बनेगा. उन्होंने कहा, आईपीएल बीसीसीआई के ताज का रत्न है और इसलिए इस रत्न की सही कीमत होनी चाहिए. सिर्फ दो नयी टीम हो सकती है इसलिए स्वत: ही मौजूदा फ्रेंचाइजी की कीमत में भी इजाफा होगा.

वाडिया ने कहा, यह एक ऐसी तय संपत्ति है जिसकी कीमत में हर साल ना सिर्फ इजाफा होगा बल्कि निरंतर रूप से वार्षिक राजस्व भी मिलेगा. उन्होंने कहा, आपको पैसा मिल रहा है, प्रत्येक साल 250 से 300 करोड़ और संपत्ति की कीमत के इजाफे के अलावा यह पैसा सीधा आपकी जेब में आ रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें