1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 lucknow super giants top the points table after defeating kkr by 75 runs gujarat at number two avd

LSG vs KKR, IPL 2022 : कोलकाता को 75 रन से हराकर लखनऊ सुपर जायंट्स टॉप पर, गुजरात को छोड़ा पीछे

लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत में चार खिलाड़ियों की बड़ी भूमिका रही. सलामी बल्लेबाज डीकॉक, दीपक हुड्डा, जेसन होल्डर और आवेश खान की. पहले ही ओवर में केएल राहुल के शून्य पर आउट होने के बाद डीकॉक और दीपक हुड्डा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ ने केकेआर को 75 रन से हराया
लखनऊ ने केकेआर को 75 रन से हराया
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 53वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 75 रन से हराया. इस धमाकेदार जीत के बाद केएल राहुल की अगुआई वाली टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर कब्जा कर लिया है. लखनऊ ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाया, लेकिन इसके जवाब में केकेआर की पूरी टीम 14.3 ओवर में ही केवल 101 रन पर ऑल आउट हो गयी.

लखनऊ की जीत में चार खिलाड़ियों की बड़ी भूमिका

लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत में चार खिलाड़ियों की बड़ी भूमिका रही. सलामी बल्लेबाज डीकॉक, दीपक हुड्डा, जेसन होल्डर और आवेश खान की. पहले ही ओवर में केएल राहुल के शून्य पर आउट होने के बाद डीकॉक और दीपक हुड्डा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. उसके बाद गेंदबाजी में आवेश खान और जेसन होल्डर ने तीन-तीन विकेट चटकाये. आवेश खान ने 3 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाये. जिसमें उन्होंने एक मेडन ओवर भी डाला. जबकि होल्डर ने 2.3 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिये. होल्डर ने बल्लेबाजी में भी अपना कमाल दिखाया और दो छक्के की मदद से 4 गेंदों में 13 रन बनाये.

केकेआर को हराकर लखनऊ प्वाइंट टेबल में टॉप पर

केकेआर के खिलाफ 75 रनों की धमाकेदार जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्वाइंट टेबल में टॉप पर कब्जा कर लिया है. 11 में से 8 मैच में जीत दर्ज कर लखनऊ ने 16 अंक लेकर टॉप पर कब्जा किया. हालांकि गुजरात टाइटंस के भी 16 अंक हैं, लेकिन उसके नेट रन रेट लखनऊ से कम हैं और अब हार्दिक पांड्या की टीम दूसरे स्थान पर खिसक गयी है.

ऐसी रही लखनऊ का पारी

लखनऊ सुपर जायंट्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (50 रन) के अर्धशतक और दीपक हुड्डा (41 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी के बाद 19वें ओवर में बने 30 रन से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ सात विकेट पर 176 रन बनाये. पहले ही ओवर में शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान लोकेश राहुल का विकेट गंवाने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के लिये इन दोनों के अलावा पारी के अंत में मार्कस स्टोइनिस ने लगातार तीन छक्के और एक चौके से 14 गेंद में 28 रन और कृणाल पांड्या ने 25 रन का योगदान दिया. केकेआर के लिये आंद्रे रसेल ने तीन ओवर में 22 रन देकर दो विकेट झटके. सुनील नारायण और टिम साउदी ने एक विकेट हासिल किया. शिवम मावी महंगे रहे जिन्होंने चार ओवर में 50 रन देकर एक विकेट झटका. उनके अंतिम और पारी के 19वें ओवर में पांच छक्के से 30 रन जुड़े जिससे लखनऊ सुपर जायंट्स यह स्कोर बना सकी.

केकेआर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन दांव उलटा पड़ गया

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और क्षेत्ररक्षण का खूबसूरत नमूना पेश करते हुए प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान राहुल को सीधे थ्रो से रन आउट कर बड़ा विकेट हासिल किया जो एक भी गेंद नहीं खेल पाये. लखनऊ सुपर जायंट्स की सात जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राहुल एक रन लेने की गफलत में पहले ही ओवर में पवेलियन पहुंचे. डिकॉक (29 गेंद में चार चौके, तीन छक्के) और तीसरे नंबर पर भेजे गये हुड्डा (27 गेंद, चार चौके और दो छक्के) ने जिम्मेदारी से खेलते हुए 71 रन की भागीदारी से अच्छी नींव रखी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें