1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 will take away the captaincy of delhi capitals from rishabh pant shreyas iyer will return before ipl starts in uae avd

IPL 2021 : टॉप प्रदर्शन के बावजूद ऋषभ पंत से छीनेगी दिल्ली की कप्तानी ? जानें क्या है मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऋषभ पंत से छीनेगी दिल्ली की कप्तानी ?
ऋषभ पंत से छीनेगी दिल्ली की कप्तानी ?
pti photo

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में होंगे. बीसीसीआई ने आमसभा में यह फैसला लिया है. हालांकि बीसीसीआई ने इसको लेकर तारीखों का ऐलान अभी नहीं किया है. इधर यूएई में आईपीएल 2021 के बाकी बचे मुकाबले होने की घोषणा के साथ सभी फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी अलर्ट मोड़ पर आ गये हैं.

इधर खबर आ रही है कि ऋषभ पंत से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी छीनी जा सकती है. इसके पीछे कारण बताया जा रहा है कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में कराये जाएंगे, तबतक दिल्ली टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर मैदान पर वापसी कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है कि पंत को कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है.

चोटिल होकर आईपीएल से बाहर हुए थे श्रेयस

श्रेयस अय्यर चोटिल होने के बाद आईपीएल से बाहर हुए थे. बीच आईपीएल में उनकी सर्जरी हुई थी. दरअसल अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में फिल्डिंग के दौरान चोट लगी थी. अय्यर की सर्जरी होने के कारण ही ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया.

पंत की कप्तानी में दिल्ली की टीम टॉप पर

मालूम हो अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत को कप्तानी सौंपी गयी. शुरुआत में इसका काफी विरोध भी हुआ, लेकिन पंत ने इसका करारा जवाब दिया और चेन्नई के खिलाफ पहले ही मुकाबले में बेहतरीन जीत दर्ज की. पंत ने बतौर कप्तानी में अपने डेब्यू मैच में जीत दर्ज कर सबको चौंका दिया. उसके बाद पंत ने आईपीएल 2021 में 8 मैचों में 6 मैच जीता कर अपनी टीम को अंक तालिका में टॉप पर पहुंचाया.

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने अपनी आमसभा में शनिवार को घोषणा की कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में होंगे. 19 सितंबर के करीब मुकाबला शुरू किया जाएगा. यूत्रों के हवाले से खबर है कि आईपीएल 2021 का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को होगा.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें