1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 uae once again becomes a troublemaker for bcci third time in history uae host indian premier league avd

IPL 2021 : एक बार फिर बीसीसीआई के लिए 'संकटमोचन' बना यूएई, आईपीएल की नैया तीसरी बार लगाएगा पार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक बार फिर बीसीसीआई के लिए संकटमोचन बना यूएई
एक बार फिर बीसीसीआई के लिए संकटमोचन बना यूएई
pti photo

बीसीसीआई के लिए यूएई एक बार फिर से संटमोचन साबित हुआ है. देश में कोरोना की दूसरी लहर के कारण बीच में स्थगित हुए आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को पूरा करने के लिए यूएई एक बार फिर सामने आया है. बीसीसीआई की एसजीएम में फैसला लिया गया कि आईपीएल के शेष मुकाबले यूएई में होंगे.

बीसीसीआई ने बताया कि सितंबर और अक्टूबर के बीच आईपीएल के बचे हुए मुकाबले खेले जाएंगे. हालांकि बोर्ड ने साफ कर दिया कि इसके लिए तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी.

यह पहली बार नहीं है, जब यूएई बीसीसीआई को संकट से उबारा है. इससे पहले भी दो बार यूएई ने बीसीसीआई की मदद की है. आईपीएल 2020 पूरा सीजन यूएई में ही कराया गया. उस समय टीम भारत कोरोना संकट से कराह रहा था.

उससे पहले भी आईपीएल के कुछ मैच यूएई में आपात स्थिति में कराये गये थे. बात 2014 की है. आईपीएल सीजन 7 के कुछ मैच यूएई में कराये गये थे. दरअसल उसी समय भारत में लोक सभा चुनाव हो रहे थे. चुनाव के कारण तात्कालिक गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सुरक्षा देने से मना कर दिया था. जिसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के शुरुआती 20 मैच यूएई में आयोजित किये थे.

आईपीएल 2021 के 31 मैच रह गये हैं शेष

आईपीएल 2021 के 29 मुकाबले भारत में अपने तय कार्यक्रम के अनुसार खत्म हुए. लेकिन देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण लीग को बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा. दरअसल खिलाड़‍ियों को सुरक्षा देने के लिए बनाये गये बायो बबल में कई खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो गये थे. जिसके बाद बीसीसीआई को आपात बैठक बुलानी पड़ी और आईपीएल को स्थगित करना पड़ा.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें