1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 tomorrow the first qualifier match between delhi capitals and chennai super kings aml

IPL 2021: कल दिल्ली और चेन्नई के बीच पहला क्वालिफायर, हारने वाले को मिलेगा फाइनल में जाने का एक और मौका

शुक्रवार को हुए दो अलग-अलग मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, जबकि दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MS Dhoni and Rishabh Pant.
MS Dhoni and Rishabh Pant.
Twitter

नयी दिल्ली : आईपीएल 2021 की सभी लीग मैच समाप्त हो चुकी है. 10 अक्टूबर दिन रविवार को पहला क्वालिफायर मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जायेगा. जो टीम इस मैच में जीतेगी वह सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी और जो भी टीम हारेगी उसे फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा. दूसरा क्वालिफायर मैच 13 अक्टूबर को खेला जायेगा.

शुक्रवार को हुए दो अलग-अलग मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, जबकि दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया. हालांकि इस जीत के बाद भी मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पायी. एक दिन पहले कोलकाता ने शानदार जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली थी.

अब चार टीमों के बीच आईपीएल के लिए खिताबी जंग शुरू होने वाली है. पहला क्वालिफायर रविवार को खेला जायेगा, जबकि सोमवार 11 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें इलिमिनेटर राउंड में भिड़ेंगी. इसमें से जो भी टीम हारेगी वह टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी. जीतने वाली टीम को 13 अक्टूबर को दूसरा क्वालिफायर खेलना होगा.

इलिमेटर राउंड में जीतने वाली टीम पहले क्वालिफायर मैच में हारने वाली टीम से भिड़ेगी और इस मैच में जो भी टीम जीतेगी उसे फाइनल में पहले क्वालिफायर में जीतने वाली टीम के साथ फाइनल मुकाबला खेलने का मौका मिलेगा. कल खत्म हुए लीग के बाद दो मैच का सीन तो साफ हो गया है, लेकिन बाकी के दो मैचों में लिए अभी 10 और 11 अक्टूबर के मुकाबले का इंतजार करना होगा.

प्वाइंट टेबल की बात करें तो दिल्ली ने 14 में से 10 मुकाबले जीतकर 20 अंक अर्जित किए हैं. दूसरे नंबर पर चेन्नई की टीम है. चेन्नई ने 14 में से 9 मुकाबले जीते हैं और 18 अंक हासिल किए हैं. तीसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है, इसके भी 18 अंक हैं. कोलकाता 14 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. हालांकि मुंबई का स्कोर भी 14 है, लेकिन नेट रन रेट में टीम पिछड़ गयी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें