1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 to resume on september 19 with csk vs mi clash in dubai avd

IPL 2021 : यूएई में धौनी और रोहित की टीम के बीच होगा पहला मुकाबला, इस दिन शुरू होगा आईपीएल का दूसरा फेज

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021 Schedule) शेड्यूल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के कारण स्थगित आईपीएल 2021 की शुरुआत 19 सितंबर से होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 Schedule
IPL 2021 Schedule
twitter

संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर को दुबई में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबले के साथ इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021 Schedule) बहाल होगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने रविवार को यह जानकारी दी.

बीसीसीआई ने बताया, 19 सितंबर को दुबई में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबले के साथ आईपीएल 2021 बहाल होगा.

टूर्नामेंट शुरू होने पर 27 दिनों में 31 मुकाबले खेले जाएंगे. इसमें से 7 दिन दो मुकाबले होंगे. मुंबई और सुपरकिंग्स के बीच मुकाबले के बाद अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा.

शारजाह 24 सितंबर को पहले मुकाबले की मेजबानी करेगा जो बेंगलोर और सुपरकिंग्स के बीच होगा. कुल मिलाकर दुबई में 13, शारजाह में 10 और अबु धाबी में आठ मुकाबले होंगे. सात दिन दो मुकाबले होंगे जिसमें से पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजकर 30 मिनट से और दूसरा शाम सात बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा. अंतिम लीग मैच बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आठ अक्तूबर को होगा.

पहला क्वालीफायर 10 अक्तूबर को दुबई में होगा जबकि एलिमिनेटर 11 अक्तूबर को शारजाह में खेला जाएगा. दूसरा क्वालीफायर 13 अक्तूबर को शारजाह में ही होगा. फाइनल 15 अक्तूबर को दुबई में खेला जाएगा. आईपीएल का 2020 सत्र महामारी के कारण पूरी तरह से यूएई में खेला गया था.

यूएई पहुंचने पर खिलाड़ियों को रहना होगा कोरेंटिन में

यूएई पहुंचने के साथ ही खिलाड़ियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. टूर्नामेंट का आयोजन एक बार फिर खाली स्टेडियम में होना लगभग तय है, कम से कम शुरुआती मुकाबले खाली स्टेडियम में ही होंगे. टूर्नामेंट के बाकी बचे 31 मुकाबले दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाने हैं. भारतीय टीम के सदस्य और आईपीएल में हिस्सा लेने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी 15 सितंबर को चार्टर्ड विमान से मैनचेस्टर से दुबई पहुंचेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें