1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 srikar bharat winning sixer royal challengers bangalore beat delhi capitals by seven wickets avd

IPL 2021 RCB vs DC : भारत ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ बैंगलोर को दिलाई जीत, हार के बावजूद दिल्ली नंबर वन

श्रीकर भारत ने आखिरी गेंद पर छक्का जमाया और अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाया. श्रीकर भारत ने 52 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन बनाये. जबकि मैक्सवेल ने 33 गेंदों में 8 चौकों की मदद से नाबाद 51 रन बनाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरसीबी ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया
आरसीबी ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया
twitter

IPL 2021 RCB vs DC: आईपीएल के आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हरा दिया. रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने दिल्ली के स्कोर 164 को 3 विकेट खोकर 20 ओवर में 166 रन बनाकर हासिल कर लिया.

श्रीकर भारत ने आखिरी गेंद पर छक्का जमाया और अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाया. श्रीकर भारत ने 52 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन बनाये. जबकि मैक्सवेल ने 33 गेंदों में 8 चौकों की मदद से नाबाद 51 रन बनाये. दोनों के बीच चौथी विकेट के लिए 111 रनों की नाबाद साझेदारी बनी.

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे. स्ट्राइक पर मैक्सवेल थे. जबकि गेंदबाजी में अवेश खान आये. पहली गेंद पर मैक्सवेल ने चौका जमाया. फिर दूसरी गेंद पर दो रन और तीसरी गेंद पर 1 रन लेकर स्ट्राइक श्रीकर भारत को दिया. भारत ने अवेश खान की चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना पाये. अब आरसीबी को जीत के लिए 2 गेंदों में 6 रन चाहिए थे. पांचवीं गेंद पर भारत ने दो रन लिया. लेकिन पांचवीं गेंद अवेश ने वाइड फेंक दिया. अब आरसीबी को 1 गेंद में 5 रन चाहिए थे. आखिरी गेंद को श्रीकर भारत ने छक्का जड़ दिया और अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिला दिया.

दिल्ली हार कर भी नंबर वन

आरसीबी के हाथों आखिरी लीग में हार के बावजूद प्वाइंट टेबल में दिल्ली की टीम को कोई नुकसान नहीं हुआ. न ही धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को. दिल्ली अब भी 14 मैच जीतकर 20 अंक लेकर नंबर वन पर है, वहीं चेन्नई की टीम 18 अंक लेकर दूसरे और आरसीबी 18 अंक लेकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है. नेट रन रेट के आधार पर चेन्नई आरसीबी से आगे है.

प्लेऑफ में केकेआर, मुंबई का आईपीएल 2021 में सफर समाप्त

प्लेऑफ के लिए चार टीमें फाइनल हो चुकी हैं. दिल्ली, चेन्नई, आरसीबी और चौथी टीम केकेआर. पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई का सफर आईपीएल 2021 में समाप्त हो चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें