1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 royal challengers bangalore harshal patel and delhi capitals avesh these two khan fast bowler performing brilliantly rkt

इन दो युवा भारतीय गेंदबाजों ने IPL 2021 में मचाया तूफान, इनकी गेंदों पर नाच रहे क्रिकेट के बड़े-बड़े धुरंधर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इन दो युवा भारतीय गेंदबाजों ने IPL 2021 में मचाया तूफान
इन दो युवा भारतीय गेंदबाजों ने IPL 2021 में मचाया तूफान
फोटो - IPL

IPL 2021: आईपीएल 2021 में हर दिन नया रोमांच देखने को मिलता है. गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी दोनों ही जगह भारतीय खिलाड़ियों ने टॉप पर कब्जा जमा रखा है. इस बार गेंदबाजी में भारतीयों ने महफिल में रंग जमााय है. इस साल की पर्पल कैप की रेस में टॉप के 5 गेंदबाज में चार भारतीय खिलाड़ी है ये बेहद दिलचस्प बात है. भारत के चार प्रमुख गेंदबाजों ने इस बार टॉप 5 में अपनी जगह बनाई है. वहीं दो गेंदबाज ऐसे हैं जिनकी गेंदों पर क्रिकेट के बड़े बड़े दिग्गज बेबस नजर आ रहा हैं. आइए जानते हैं उनके बारे हैं.

आवेश खान

इनमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए खेलने वाले हर्षल पटेल (Harshal Patel) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के आवेश खान (Avesh Khan) का नाम सबसे ऊपर है. दिल्ली कैपिटल्स के इस तेज गेंदबाज ने कुछ दिन पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (12) को क्लीन बोल्ड करते हुए सभी को हैरान कर दिया. इससे पहले उन्होंने धोनी को बोल्ड किया था. ये दोनों ऐसे विकेट हैं, जिन्हें पाना हर गेंदबाज का सपना होता है.

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान इस सीजन में अभी तक छह मैच खेले हैं 12 विकेट लिए हैं. पर्पल कैप की दौड़ में वे हर्षल (15 विकेट) के बाद दूसरे नंबर पर हैं. 2016 वर्ल्ड कप में भारतीय अंडर 19 टीम का हिस्सा रहे आवेश इस सीजन में ऋषभ पंत की कप्तानी में खेल रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि पंत और आवेश खान 2016 वर्ल्ड कप में भारतीय अंडर 19 टीम के लिए एक साथ खेले हैं.

हर्षल पटेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराकर मंगलवार रात आईपीएल 2021 का अपना 5वां मुकाबला जीता. इस जीत में एक बार फिर आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल ने दो विकेट लेकर अपना योगदान दिया. आरसीबी का यह तेजगेंदबाज लगातार शानदार गेंदबाजी कर रहा है. हर्षल इस सीजन में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और 6 मैच में 17 विकेट के साथ वह इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी हैं.

बता दें कि आईपीएल 2021 के शुरू से ही हर्षल के पास इस सीजन की पर्पल कैप भी है. दिल्ली कैपिटल्स ने हर्षल पटेल को 20 लाख में अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन इस साल के आईपीएल के शुरू होने से पहले ही आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम में ट्रेड कर लिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें