1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rishabh pant became the captain of delhi except ajinkya rahane r ashwin shikhar dhawan prithvi shaw and steve smith flooding mimes in social media avd

IPL 2021 : रहाणे, स्मिथ और अश्विन को छोड़ पंत बने दिल्ली के कप्तान, सोशल मीडिया में मीम्स की बाढ़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 रहाणे, स्मिथ और अश्विन को छोड़ पंत बने दिल्ली के कप्तान
रहाणे, स्मिथ और अश्विन को छोड़ पंत बने दिल्ली के कप्तान
twitter

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी चरण के लिये चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है. इधर पंत के कप्तान बनाये जाने पर सोशल मीडिया में मीम्स की बाढ़ आ गयी है. फैन्स अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और स्टीव स्मिथ को तरजीह ने देकर पंत को कप्तान बनाये जाने से नाराज हैं और तरह-तरह के मीम्स बनाकर अपनी नाराजगी जता रहे हैं.

मालूम हो पंत आईपीएल में सबसे कम उम्र में कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो जाएंगे. 23 साल की उम्र में पंत बतौर कप्तान डेब्यू करने वाले हैं. इधर टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें आईपीएल में कई मैचों की कप्तानी का अनुभव है. स्मिथ का 43 मैचों में कप्तानी का अनुभव है. पुणे वारियर्स, राजस्थान रॉयल्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए उन्होंने 43 मैचों में कप्तानी की, जिसमें 25 में जीत और 17 मैच में हार का सामना करना पड़ा.

इसके अलावा अजिंक्य रहाणे को 25 मैचों में कप्तानी का अनुभव है. जिसमें उन्हें 9 में जीत और 16 में हार मिली है. वहीं आर अश्विन ने भी 28 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उन्हें 12 मैचों में जीत और 16 में हार का सामना करना पड़ा. इन सभी के साथ-साथ शिखर धवन को भी 10 मैचों में कप्तानी करने का अनुभव है. धवन ने अपनी कप्तानी में 4 मैचों में जीत और 6 मैच हारे हैं.

गौरतलब है कि पंत को श्रेयस अय्यर के स्थान पर कप्तान बनाया गया है. अय्यर हाल में समाप्त हुई भारत-इंग्लैंड वनडे शृंखला में कंधे की चोट के कारण आईपीएल के पूरे सत्र में नहीं खेल पायेंगे.

इधर कप्तान बनाये जाने पर पंत ने कहा, मैं दिल्ली में पला बढ़ा हूं, जहां मेरा आईपीएल सफर छह साल पहले शुरू हुआ था. मैंने हमेशा एक दिन इस टीम की कप्तानी का सपना देखा था और आज, यह सपना सच हो गया, मैं सचमुच टीम के मालिकों का आभारी हूं जिन्होंने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा. शानदार कोचिंग स्टाफ और कई बेहतरीन सीनियर खिलाड़ियों के साथ होने से मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिये उत्साहित हूं.

अय्यर ने पंत को दिल्ली की कप्तानी संभालने के लिये सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार दिया. उन्होंने कहा, जब मुझे कंधे की चोट लगी थी और दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के इस चरण के लिये नेतृत्वकर्ता की जरूरत थी, मुझे कोई संदेह नहीं था कि ऋषभ इस काम के लिये सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होगा.

मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ शृंखला में मिली सफलता इस नयी भूमिका को निभाने के लिये पंत का आत्मविश्वास बढ़ायेगी.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें