1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rcb vs pbks match highlights harpreet brar shines with bat and ball against royal challengers bangalore virat kohli ab de villiers kl rahul rkt

RCB vs PBKS: देश छोड़ कनाडा जाने का फैसला करने वाले हरप्रीत बरार ने मैच में ऐसा किया कमाल कि दिग्गज ले रहे हैं बस उसका नाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरप्रीत बरार ने मैच में ऐसा किया कमाल कि दिग्गज ले रहे हैं बस उसका नाम
हरप्रीत बरार ने मैच में ऐसा किया कमाल कि दिग्गज ले रहे हैं बस उसका नाम
photo - pkbs

IPL 2021, RCB vs PBKS: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज आईपीएल 2021 के 26वें मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स को 34 रन से मात दी. टॉस गंवाकर पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए. जिसके जवाब में टूर्नामेंट में जबरदस्त फॉर्म में चल रही विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) 8 विकेट पर 145 रन ही बना पायी. पंजाब के इस जीत के हीरो रहे कप्तान केएल राहुल और हरफनमौला खिलाड़ी हरप्रीत बरार (Harpreet Brar).

केएल राहुल ने 57 गेंद में नाबाद 91 रन की शानदार पारी खेली तो हरप्रीत बरार ने पहले 17 गेंद में 25 रन बनाए फिर गेंदबाजी में तीन अहम विकेट झटके. 180 रन का पीछा करने उतरी विराट कोहली की टीम हरप्रीत बरार से पार नहीं पा सकी. हरप्रीत 11वें ओवर में मैच को पूरी तरह बदल दिया. पंजाब किंग्स के लिए अपना पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बरार ने पहले कोहली और मैक्सवेल को लगातार दो गेंदों पर क्लीन बोल्ड किया फिर एबी डिविलियर्स जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर पंजाब की जीत तय की.

हरप्रीत बरार ने मैच में किया कमाल

यहीं नहीं बरार ने गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी टीम के लिए अहम योगदान दिया. सातवें नंबर पर उतरे बरार ने 17 गेंद में नाबाद 25 रन बनाए. राहुल और बरार ने आठवें विकेट की नाबाद साझेदारी में 61 रन जोड़े. बरार ने 17 गेंद में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रन बनाए. पूर्व क्रिकेटरों ब्रेट ली और स्कॉट स्टायरिस, ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर उनके प्रदर्शन के लिए युवा क्रिकेटर की प्रशंसा की. वहीं हरभजन सिंह ने भी ट्वीट कर इस गेंदबाज की तारीफ की.

पंजाब के मोगा में जन्में हरप्रीत बरार 2018 से पहले घरेलू क्रिकेट में पंजाब की टीम के खेलते हैं. बता दें कि उन्होंने चार बार पंजाब किंग्स टीम के लिए भी ऑडीशन दिया पर उन्हें कामयाबी नहीं मिल पायी. जिससे तंग आकर भारत भारत छोड़कर कनाडा जाने का फैसला कर लिया था. पर अंत में उन्हें पंजाब किंग्स के तरफ से खेलने का मौका मिला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें