1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 punjab kings bowler arshdeep singh secret of success is hidden in tour of sri lanka avd

IPL 2021: पंजाब के अर्शदीप सिंह आईपीएल में गेंद से मचा रहे आतंक, श्रीलंका दौरे में छुपा है सफलता का राज

Indian Premier League 2021 अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया है. अर्शदीप ने इस सत्र में 19.18 की औसत 16 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने अपनी सफलता को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब के अर्शदीप सिंह आईपीएल में गेंद से मचा रहे आतंक
पंजाब के अर्शदीप सिंह आईपीएल में गेंद से मचा रहे आतंक
twitter

आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है. 13 मुकाबलों में 5 मैच जीतकर 10 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में 5वें स्थान पर मौजूद पंजाब के लिए प्लेऑफ का दरवाजा अभी पूरी तरह से बंद नहीं हुआ है. लेकिन प्लेऑफ की राह पंजाब के लिए कांटों भरी है. 

पंजाब का प्रदर्शन भले ही उतार-चढ़ाव वाला रहा हो लेकिन उसके खिलाड़ियों को प्रदर्शन शानदार रहा है. कप्तान केएल राहुल सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में टॉप पर चल रहे हैं. हालांकि उनकी टक्कर रुतुराज गायकवाड़ और शिखर धवन के साथ चल रही है.

दूसरी ओर गेंदबाजी में बात करें तो तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया है. अर्शदीप ने इस सत्र में 19.18 की औसत 16 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने अपनी सफलता को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

अर्शदीप ने बताया कि उनकी सफलता के पीछे श्रीलंका दौरे ने बड़ी भूमिका निभायी है. उन्होंने श्रीलंका दौरे में भारतीय टीम के साथ बिताये दिनों को याद किया, जिससे उन्हें बेहतर गेंदबाज बनने में मदद मिली.

राहुल द्रविड़ उस दौरे में टीम के मुख्य कोच थे. अर्शदीप ने कहा, वह शानदार अनुभव था. जब आप टीम के साथ दौरा करते हैं तो भले ही आप खेल नहीं रहे हों तब भी काफी कुछ सीखने को मिलता है.

राहुल सर के रहते हुए माहौल बहुत अच्छा था. हमारे वहां पहुंचने पर पहली ‘जूम मीटिंग' में उन्होंने कहा था कि यह 20 खिलाड़ियों की नहीं 25 खिलाड़ियों (नेट गेंदबाज सहित) की टीम है और सभी के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाएगा.

उन्होंने कहा, इससे आपको लगता है कि आप टीम का हिस्सा हो. इसके अलावा वहां सीनियर और जूनियर वाली बात नहीं थी. आप कप्तान से लेकर साथी नेट गेंदबाज और सहयोगी स्टाफ तक किसी से भी सीख सकते थे.

म्हाम्ब्रे के साथ बिताये गये समय के बारे में अर्शदीप ने कहा, मैंने पारस के साथ बहुत अच्छा समय बिताया. उन्होंने मेरे रन अप पर काम किया. इसे थोड़ा सीधा किया जिससे मुझे गेंद को अंदर लाने में मदद मिली. उन्होंने कहा, हमने मेरे फॉलोथ्रू पर काम किया. मैं वहां एक महीने रहा और प्रशिक्षण के लिये लिहाज से वह बहुत अच्छा अनुभव था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें