1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 points table royal challengers bangalore top after 22nd match harshal patel purple cap holder and shikhar dhawan orange cap holder avd

IPL 2021 Points Table : 22वें मुकाबले के बाद क्या है प्वाइंट टेबल का हाल, पर्पल और ऑरेंज कैप पर किसका है कब्जा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 Points Table
IPL 2021 Points Table
pti photo

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021 ) में अब तक कुल 22 मुकाबले हो चुके हैं. लगभग सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं. मंगलवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बेहद रोमांचक मुकाबले में विराट कोहली की टीम आरसीबी (RCB) ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हरा दिया. दिल्ली पर रोमांचक जीत के बाद आरसीबी एक बार फिर से अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गयी है.

आरसीबी ने अब तक 6 मुकाबलों में एक मात्र हार के बाद कुल 10 अंक लेकर नंबर एक पर पहुंच गयी है. इससे पहले धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स टॉप पर थी. अब चेन्नई दूसरे स्थान पर खिसक गयी है. चेन्नई के 4 मैच में जीत के बाद कुल 8 अंक हैं. हालांकि नेट रन रेट के आधार पर धौनी की टीम सबसे बेहतरीन स्थिति में है.

आरसीबी से हारकर दिल्ली तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है. जबकि 5 मैचों में केवल दो जीत के साथ 4 अंक लेकर मुंबई चौथे स्थान पर है. 6 मैचों में केवल दो जीत दर्ज कर 4 अंक लेकर केकेआर की टीम 5वें स्थान पर है. पंजाब 6ठे, राजस्थान 7वें और सबसे आखिर में हैदराबाद की टीम है. हैदराबाद के केवल दो अंक हैं, जबकि वॉर्नर की टीम ने 5 मुकाबले खेल चुके हैं और केवल एक मैच में जीत मिली है.

क्या है पर्पल और ऑरेंज कैप का हाल

आईपीएल 2021 में 22 मुकाबले समाप्त हो जाने के बाद पर्पल और ऑरेंज कैप में भी बड़ा बदलाव आया है. फिलहाल ऑरेंज कैप इस समय दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास है. धवन ने 6 मैचों में अब तक 265 रन बनाये हैं. उनसे ठीक पीछे पंजाब के कप्तान केएल राहुल हैं. राहुल ने अबतक 6 मैचों में 240 रन बनाये हैं.

पर्पल कैप की बात करें तो उसमें आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल का कब्जा है. हर्षल पटेल ने 6 मैचों में अब तक कुल 17 विकेट चटकाये हैं. दूसरे स्थान पर दिल्ली के अवेश खान हैं. अवेश ने अब तक कुल 12 विकेट चटकाये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें