1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 mumbai indians vs punjab kings match preview kl rahul rohit sharma mi vs pbks rkt

IPL 2021: मुंबई जीत की पटरी पर लौटने को बेताब, पंजाब देगा कड़ी टक्कर, दोनों टीमों के बीच प्लेऑफ के लिए जंग

मुंबई इंडियंस की टीम जीत की पटरी पर लौटने के लिए पंजाब से भिड़ेगी. पंजाब का प्रदर्शन भी मिला-जुला रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
PBKS vs MI
PBKS vs MI
फोटो - ट्वीटर

IPL 2021, MI vs PBKS: लगातार तीन पराजयों के बाद गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के धुरंधर शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को मंगलवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ आइपीएल के मैच में अपनी गलतियों में सुधार करके जीत की राह पर लौटना ही होगा अन्यथा बहुत देर हो जायेगी. यूएई में आइपीएल की बहाली के बाद से मुंबई तीनों मैच हारकर सातवें स्थान पर खिसक गयी है. उसके 10 मैचों में आठ अंक हैं. बेंगलुरु और चेन्नई के खिलाफ वह लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करके हार गयी.

पांच बार की चैंपियन टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया है. सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे युवा बल्लेबाज फॉर्म में नहीं हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले दो मैचों में 33 और 43 रन बनाये, लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके. पहले दो मैचों से बाहर रहने के बाद हार्दिक पांड्या फिट होकर टीम में लौटे, लेकिन कोई कमाल नहीं कर सके. ये खिलाड़ी टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं और इनका खराब फॉर्म चिंता का विषय है.

आइपीएल के ठीक बाद यूएई और ओमान में टी-20 विश्व कप खेला जाना है. गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने तीन मैचों में आठ विकेट लिये हैं, लेकिन ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने को तीन-तीन विकेट ही मिल सके. स्पिनर राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या ने निराश किया है. दूसरी ओर पंजाब पांचवें स्थान पर है जिसने पिछले मैच में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को हराया. उसके भी दस मैचों में आठ अंक है और वह आने वाले मैचों में कोई कोताही बरतने की स्थिति में नहीं है.गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया जबकि पिछले मैच में टीम में शामिल किये गए स्पिनर रवि बिश्नोई ने तीन विकेट लेकर मौके को भुनाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें