1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 mi vs rcb 1st match bengaluru beat mumbai by two wickets in a thrilling match harshal patel took five wickets de villierss best innings match highlights avd

IPL 2021 : 8 साल बाद भी मुंबई नहीं बदल पाया अपनी किस्मत, पहले मुकाबले में बेंगलुरु ने 2 विकेट से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
8 साल बाद भी मुंबई नहीं बदल पाया अपनी किस्मत
8 साल बाद भी मुंबई नहीं बदल पाया अपनी किस्मत
pti photo

आईपीएल 2021 की शुरुआत धमाकेदार तरीके से हुई. पहले मुकाबले में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हरा दिया. कोहली की टीम को आखिरी गेंद पर जीत मिली. मैच का रोमांच आखिरी गेंद तक बना हुआ था. पांच बार की चैंपियन टीम ने आरसीबी को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे आरसीबी की टीम ने 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

8 साल बाद भी मुंबई नहीं बदल पाया अपनी किस्मत

मुंबई की टीम को पिछले 8 सालों से आईपीएल के पहले मुकाबले में जीत का इंतजार था, लेकिन आईपीएल 2021 में भी अपनी किस्मत नहीं बदल पाया. 2013 से अब तक मुंबई पहला मुकाबला नहीं जीत पाया.

आरसीबी की जीत में पटेल और डिविलियर्स की बड़ी भूमिका

आरसीबी की जीत में हर्षल पटेल और एबी डिविलियर्स की बड़ी भूमिका रही. पटेल ने जहां 5 विकेट चटकाये, वहीं डिविलियर्स ने 48 रन की पारी खेल कर टीम को जीत तक पहुंचाया. कप्तान विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद जब आरसीबी की टीम संकट में दिख रही थी तब डिविलियर्स ने 27 गेंदों पर 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से महत्वपूर्ण पारी खेली और टीम के स्कोर को 8 विकेट पर 160 रन तक पहुंचाया.

मुंबई की ओर से क्रिस लिन ने बनाया सबसे अधिक रन

मुंबई ने 9 विकेट पर 159 रन बनाये थे. जिसमें सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन की भूमिका सबसे अधिक रही. उन्होंने 35 गेंदों पर 49 रन बनाये, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शमिल हैं. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 23 गेंदों पर 31 रन बनाये.

पटेल ने आखिरी ओवर में एक रन देकर मुंबई के तीन बल्लेबाजों को किया आउट

आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट चटकाये. उन्होंने मुंबई की पारी के आखिरी ओवर में एक रन देकर तीन विकेट चटकाये.

मुंबई की ओर से बुमराह और जेंसन ने दो-दो विकेट चटकाये

मुंबई की ओर से बुमराह और जेंसन ने दो-दो विकेट चटकाये. वहीं बोल्ट और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिये.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें