1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 mahendra singh dhoni played 200 matches for chennai super kings record for most matches played for any team in ipl csk beat punjab by 6 wickets avd

IPL 2021 : धौनी ने चेन्नई के लिए लगाया 'दोहरा शतक', आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धौनी ने चेन्नई के लिए लगाया 'दोहरा शतक'
धौनी ने चेन्नई के लिए लगाया 'दोहरा शतक'
twitter
  • आईपीएल 2021 के 8वें मुकाबले में चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया

  • चेन्नई की ओर से धौनी ने 200वां मैच खेला

  • आईपीएल में सबसे अधिक मैच जीतने वाले कप्तान हैं धौनी, अब तक 111 मैच अपनी कप्तानी में जीता

आईपीएल 2021 में पंजाब को 6 विकेट से रौंदकर महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाकेदार वापसी की है. पहले मैच में दिल्ली से हारकर सीएसके की जमकर आलोचना हुई थी. दिल्ली ने जिस तरह से धौनी की टीम को हराया था, सीएसके के फैन्स को आईपीएल 2020 याद आ गया था. चेन्नई के लिए आईपीएल 13 एक बुरे सपने जैसा था.

बहरहाल आईपीएल में सबसे अधिक मैच खेलने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने चेन्नई की ओर से खेलते हुए एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल धौनी ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले में जैसे ही मैदान पर कदम रखा चेन्नई की ओर से 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गये. आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाड़ी 200 मैच खेलने का रिकॉर्ड धौनी के नाम हो गया है. जिसे तोड़ पाना आसान नहीं है.

200वें मैच में धौनी ने दर्ज की जीत

चेन्नई की ओर से अपने 200वें मैच में धौनी ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. धौनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम ने पंजाब को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 2021 में शानदार वापसी की है. पहले मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से रौंदा था. पहले मैच में हार के बाद धौनी की जमकर आलोचना हुई थी. ट्रोलरों ने कह दिया था कि अब धौनी का क्रिकेट कैरियर पूरी तरह से समाप्त हो चुका है.

आईपीएल में सबसे अधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड धौनी के नाम

आईपीएल में धौनी सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. धौनी ने अब तक 206 मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने 4632 रन बनाये हैं. धौनी ने 23 अर्धशतक भी लगाये हैं. आईपीएल में धौनी सबसे अधिक छक्का जमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं. धौनी ने अब तक 216 छक्के लगाये हैं. सबसे अधिक छक्का जड़ने वाले खिलाड़ी गेल हैं. गेल ने आईपीएल में अब तक 351 छक्के लगाये हैं.

आईपीएल में सबसे अधिक मैच जीतने वाले कप्तान धौनी

आईपीएल में सबसे अधिक मैच जीतने वाले कप्तान धौनी हैं. धौनी ने अब तक 190 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उन्होंने 111 मैच जीते हैं और 78 मैच हारे हैं. 1 का निर्णय नहीं निकल पाया. धौनी अब तक आईपीएल में चेन्नई और पुणे के लिए कप्तानी की है. धौनी के बाद आईपीएल में दूसरे सबसे सफल कप्तान गौतम गंभीर रहे हैं. गंभीर ने 129 मैचों में कप्तानी की और 71 मैचों में जीत दर्ज की.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें