1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 live updates chennai super kings vs punjab kings team playing xi prediction cricket news csk vs pk live streaming rkt

IPL 2021 CSK vs PBKS: चेन्नई सुपरकिंग्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आज चेन्नई और पंजाब की होगी भिड़ंत
आज चेन्नई और पंजाब की होगी भिड़ंत
pti photo

IPL 2021 CSK vs PK LIVE: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के आठवें मुकाबले में आज महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स आमने सामने होंगी. आज खेले जाने वाले मुकाबले में जहां चेन्नई सुपर किंग्स को आइपीएल में जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी तो वही पंजाब की टीम अपने जीत से सिलसिले को आगे रखना चाहेगी. चेन्नई को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से हराया, जबकि पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार रन से मात दी. वहीं कल खेले गये मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को 3 विकेट से मात देकर अपनी पहली जीत हासिल की. आइपीएल 2021 से जुड़े हर अपडेट के लिए बने रहे prabhatkhabar.com के साथ

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में पंजाब किंग्स को छह विकेट से शिकस्त दी. टॉस जीतकर कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और 20 ओवर में पंजाब 106 रन ही बना सकी. चेन्नई ने 6 विकेट शेष रहते इस लक्ष्य का हासिल कर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

सोमवार को बेन स्टोक्स की होगी सर्जरी, 12 सप्ताह के लिए खेल से बाहर

इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स के बायें हाथ की फ्रैक्चर तर्जनी ऊंगली की सोमवार को लीड्स में सर्जरी होगी जिससे वह लगभग के 12 सप्ताह के लिए खेल से दूर रहेंगे. स्टोक्स के दोबारा हुए एक्स-रे और सीटी स्कैन से बायें हाथ की तर्जनी ऊंगली में फैक्चर का पता चला था. उन्हें यह चोट आईपीएल के मैच के दौरान लगी. वह अभी अपनी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के साथ है लेकिन शनिवार को इंग्लैंड रवाना होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

विलियमसन ने कहा- उम्मीद है एक हफ्ते में पूरी तरह फिट हो जाऊंगा

कोहनी की चोट के कारण सनराइजर्स हैदराबाद के इंडियन प्रीमियर लीग में पहले दो मैचों से बाहर रहे न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन अच्छी तरह उबर रहे हैं और उनके एक हफ्ते के अंदर पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने की उम्मीद है.

email
TwitterFacebookemailemail

वानखेड़े की पिच किसे करेगी मदद 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर इस सीजन में अब तक खेले गए मुकाबलों में तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है. जिसमें स्पिन गेंदबाजो के नाम केवल 2 ही विकेट हैं और वहीं तेज गेंदबाजो ने अभी तक 20 से ज्यादा विकेट लिए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

इस टीम के साथ उतर सकती है चेन्नई 

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग इलेवन- रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के मौसम का हाल 

शुक्रवार को मुंबई में एक बार काफी उमस भरा मौसम रहने वाला है जिसमें गेंदबाजों को गेंद थामने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों टीमों का ऐसा रहा है रिकॉर्ड

आइपीएल के इतिहास में अब तक दोनों टीमों ने 23 मैच खेले हैं. इनमें से 14 में सीएसके की टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि पंजाब ने बाकी के 9 मैच जीते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसी हो सकती है पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन 

पंजाब किंग्स - केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाय रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के बल्लेबाजों में है दम 

पहले मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे केएल राहुल ने 50 गेंद में 91 रन बनाये, जबकि क्रिस गेल ने 28 गेंद में 40 और दीपक हुड्डा ने 28 गेंद में 64 रन का योगदान दिया. पंजाब के लिए चिंता का सबब उनकी बल्लेबाजी नहीं, बल्कि गेंदबाजी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई आज करेगी वापसी ? 

पहले मैच में सुरेश रैना ने 54, मोईन अली ने 36 और सैम करन ने 34 रन का योगदान दिया था. सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी और धौनी उस मैच में नहीं चल सके थे.

email
TwitterFacebookemailemail

आज चेन्नई और पंजाब की होगी भिड़ंत

आज महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स आमने सामने होंगी. आज खेले जाने नाले मुकाबले में जहां चेन्नई सुपर किंग्स को आइपीएल में जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को मिली पहली जीत

राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में अपना खाता खोल लिया है. डेविड मिलर और क्रिस मौरिस की तूफानी पारियों से गुरूवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

अंतिम पांच ओवरों में राजस्थान ने की वापसी

रॉयल्स को अंतिम पांच ओवर मे जीत के लिए 58 रन की दरकार थी. मिलर ने आवेश की गेंद पर एक रन के साथ 40 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने इसी ओवर में लगातार दो छक्कों के साथ टीम के रनों का शतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर लांग आन पर यादव को कैच दे बैठे. उन्होंने 43 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के मारे.

email
TwitterFacebookemailemail

IPL में पहली बार कोरोना सब्स्टीट्यूट शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार कोरोना सब्स्टीट्यूट शामिल किया गया है. दिल्ली कैपिटल्स कोरोना संक्रमित अक्षर पटेल के शॉर्ट टर्म रिप्लेसमेंट के तौर पर शम्स मुलानी को जोड़ा है, वहीं चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए श्रेयस अय्यर की जगह अनिरुद्ध जोशी को शामिल किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें