1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 latest news updates kolkata knight riders nitish rana corona negative shakib al hasan cricket news rkt

IPL 2021: आईपीएल शुरू होने से पहले शहरुख खान के KKR को मिली बड़ी खुशखबरी, टीम में शामिल हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शहरुख खान के KKR को मिली बड़ी खुशखबरी
शहरुख खान के KKR को मिली बड़ी खुशखबरी
pti photo

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14 वें सीजन की शुरूआत आजसे सात दिन बाद यानि 9 अप्रैल को होना वाला है. इसके पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बड़ी खुश खबरी आयी है. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज नितीश राणा को कोविड-19 निगेटिव पाये जाने के बाद टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग की स्वीकृति दी गयी. राणा एक हफ्ते से कुछ अधिक समय पहले इस संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाये गये थे.

नितीश राणा की वापसी 

बायें हाथ के इस 27 वर्षीय बल्लेबाज को 21 मार्च को मुंबई पहुंचने के एक दिन बाद कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद वह टीम होटल में कोरेंटिन में चले गये थे. केकेआर ने कहा कि नितीश राणा मुंबई में 21 मार्च को टीम के होटल में पहुंच गये थे. यूएई में हुए आईपीएल 2020 में राणा ने 14 मैचों में 352 रन बनाए थे. पिछले तीन सीजन से वे कोलकाता की बैटिंग के मुख्य सितारों में से एक हैं. वे टॉप ऑर्डर में खेलते हैं और तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं.

शाकिब-अल-हसन ने भरी हुंकार 

वहीं एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी कर रहे बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन अपनी इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आगामी सत्र में कोई भी भूमिका निभाने को तैयार हैं. वर्ष 2012 और 2014 में खिताब जीतने वाली नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा रहे शाकिब ने 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सिर्फ तीन मैच खेले, जिसके बाद प्रतिबंध के कारण वह बाहर हो गये.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की आचार संहित के तीन नियमों के उल्लंघन की बात स्वीकार करने के लिए बांग्लादेश के इस ऑलराउंडर को आइसीसी ने दो साल के लिए प्रतिबंधित किया, जिसमें एक साल की सजा निलंबित थी. नाइट राइडर्स के साथ दूसरी पारी शुरू कर रहे शाकिब सुनील नरेन की तरह पारी का आगाज करने या फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए भी तैयार हैं. इसके अलावा वह बाएं हाथ से प्रभावी स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं. नाइट राइडर्स ने शाकिब को तीन करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा. KKR को मिली बड़ी खुशखबरी टीम में धाकड़ खिलाड़ी शामिल होने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें