1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 latest news updates delhi capitals ricky ponting compared prithvi shaw and sachin tendulkar cricket news rkt

IPL से पहले रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के इस खिलाड़ी की कर दी सचिन से तुलना, कहां-उनमें सुपस्टार बनने की क्षमता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के इस खिलाड़ी की कर दी सचिन से तुलना
पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के इस खिलाड़ी की कर दी सचिन से तुलना
twitter

IPL 2021: आइपीएल शुरु होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टीम के अहम खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के बारे में कई खुलासे किए हैं. 2018 में दिल्ली कैपिटल (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) के कोच के रूप जुड़ने के बाद रिकी पोंटिंग ने पृथ्वी शॉ के बल्लेबाजी को करीब से देखा है. पोटिंग ने कहा कि शॉ के पास एक "सुपरस्टार खिलाड़ी" होने की क्षमता है, लेकिन उसे हासिल करने के लिए युवा भारतीय बल्लेबाज को खेल के लिए अपना दृष्टिकोण बदलना होगा.

शॉ ने जब बैटिंग करने से किया था मना 

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के पिछले सत्र में जब पृथ्वी शॉ खराब दौर से गुजर रहा था तो उसने नेट्स पर बल्लेबाजी करने से इनकार कर दिया. पोंटिंग ने साथ ही उम्मीद जतायी कि इस प्रतिभावान बल्लेबाज ने आगामी प्रतियोगिता से पहले बेहतरी के लिए अपनी ट्रेनिंग आदतों में सुधार किया होगा. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स में पिछले दो सत्र से 21 साल के पृथ्वी के साथ काम कर रहे हैं.

उन्होंने याद किया कि पिछले सत्र में दो अर्धशतक जड़ने के बाद पृथ्वी जब खराब दौर से गुजरा तो उसने नेट्स पर बल्लेबाजी करने से ही इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि उसने चार या पांच मैचों में 10 से कम रन बनाये और मैं उससे कह रहा था हमें नेट्स पर जाना चाहिये और देखना चाहिये कि समस्या कहां है और उसने मेरी आंखों में देखा और कहा, ‘नहीं, मैं आज बल्लेबाजी नहीं करूंगा.

पोंटिंग ने पृथ्वी शॉ की सचिन तेंदुलकर से की तुलना

उन्होंने कहा, 'उसकी लंबाई कम है.... सचिन तेंदुलकर की तरह लेकिन वह गेंद को फ्रंट और बैक फुट दोनों पर काफी ताकत के साथ हिट करता है और स्पिन को भी काफी अच्छी तरह खेलता है.' पोंटिंग, हालांकि, मानते हैं कि शॉ पहले से ही बदलाव आया है हाल ही में घरेलू 50 ओवर की प्रतियोगिता विजय हजारे ट्रॉफी में 2020-21 में आठ मैचों में 827 रन बनाकर अपने आप को फिर से साबित किया है. रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ की तुलना सचिन से करने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें