1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 kolkata knight riders vs sunrisers hyderabad top 5 players who impact the game shubman gill rashid khan david warner rkt

IPL 2021, SRH vs KKR: केकेआर और हैदराबाद के महामुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी खास नजर, जो बदल सकते हैं मैच का रुख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी खास नजर
इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी खास नजर
फोटो - ट्वीटर

IPL 2021, SRH vs KKR : आइपीएल के 14वें सीजन के तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला आज दो बार के विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में होगा. दोनों ही टीमें अपने-अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ के साथ करना चाहेंगी. सनराइजर्स हैदराबाद का पिछला सीजन काफी अच्छा था, जहां वे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहे. वहीं पिछले सीजन में सबसे कम मार्जिन से प्लेऑफ गंवाने के बाद केकेआर को आईपीएल 2021 में काफी बेहतर प्रदर्शन करना होगा. बता दें कि दोनों टीमों के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का रूख पलट सकते हैं आइए जानते हैं उनके बारे में..

शुभमन गिल

शुभमन गिल - गिल, इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम के लिए सबसे लगातार स्कोर करने वाले खिलाड़ी रहे हैं. हालाँकि युवा खिलाड़ी पावरप्ले में रन बनाने में नाकाम रहे हैं जो नाइट राइडर्स के लिए चिंता का विषय रहा है. उन्हें इस मुद्दे पर काम करना होगा और खेल की शुरुआत में उच्च स्ट्राइक रेट के साथ स्कोर करना होगा. केकेआर पूरे टूर्नामेंट के दौरान ठोस शुरुआत देने के लिए गिल पर भरोसा करेगा.

डेविड वार्नर

डेविड वार्नर - एक अनुभवी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और एक शानदार खिलाड़ी वार्नर ने खुद को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी 20 सलामी बल्लेबाजों में से एक के रूप में स्थापित किया है. उनके पास कई प्रकार के शॉट्स हैं और वह अपने शानदार बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाजी को परेशान कर सकते हैं. वार्नर आईपीएल इतिहास में 3 बार ऑरेंज कैप जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं.

राशिद खान

राशिद खान - अफगानिस्तान के राशिद खान बिना किसी संदेह के वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं. पिछले सीजन में वह ऑरेंज आर्मी के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. जिन्होंने 5.37 रन प्रति ओवर की शानदार इकोनॉमी रेट से 20 विकेट अपने नाम किए थे. स्पिनरों को अधिक सहायता देने वाली भारतीय पिचों के साथ राशिद गेंदबाजी की अपनी विविधताओं के साथ बल्लेबाजों को सबसे अधिक परेशान करेंगे.

प्रसिद्ध कृष्णा

प्रसिद्ध कृष्णा- हाल ही में समाप्त हुई भारत-इंग्लैंड एकदिवसीय श्रृंखला में पदार्पण करने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा आत्मविश्वास से लबरेज होंगे. उनकी शानदार गेंदबाजी और विकेट लेने की क्षमताएं उन्हें एक प्रभावशाली गेंदबाज बनाती है. 2020 में उनका प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं था और महज 9.37 रन प्रति ओवर के महंगे इकोनॉमी रेट पर 6 मैचों में सिर्फ 4 विकेट ले पाए थें. पर इस साल उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है.

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती - वरुण चक्रवर्ती नाइट राइडर्स के लिए प्रमुख बॉलरों में से एक हैं. उन्होंने अपने शानदार लेग स्पिन से विश्व के कई महान बल्लेबाजों को ऑउट किया है. उनके शानदार प्रदर्शन के कारण ही भारतीय टीम ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी20 दौरे पर बुलाया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें