1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 kohlis team rcb record most sixes chris gayle creates terror chennai vs kkr match maximum sixes in ipl history avd

IPL 2021 : कोहली की टीम आरसीबी के नाम सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड, गेल ने मचाया था आतंक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोहली की टीम आरसीबी के नाम सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड
कोहली की टीम आरसीबी के नाम सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड
pti photo
  • चेन्नई और केकेआर के बीच हुए मुकाबले में आईपीएल इतिहास के सबसे अधिक 26 छक्के लगे

  • आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड आरसीबी के नाम, 2013 में आरसीबी ने 21 छक्के लगाये थे

  • क्रिस गेल ने पुणे वारियर्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास में एक पारी में सबसे अधिक 17 छक्के लगाये थे

आईपीएल 2021 में अब तक 15 मुकाबले हो चुके हैं. जिसमें बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला खेला गया. बेहद रोमांचक मुकाबले में धौनी की सीएसके ने केकेआर को 18 रन से हरा दिया और लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

चेन्नई और केकेआर के बीच खेले गये मुकाबले में चौकों और छक्कों की जमकर बरसात हुई. दोनों टीमों की ओर से कुल 26 छक्के लगे. जिसमें चेन्नई की ओर से 12 और केकेआर की ओर से 14 छक्के लगे. इसके साथ ही आईपीएल इतिहास में एक मैच में सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड चेन्नई और केकेआर के नाम हो गया है.

चेन्नई ने भले ही मुकाबला जीत लिया, लेकिन केकेआर के आंद्रे रसेल, पेट कमिंस और दिनेश कार्तिक ने वानखेड़े की तेज पिच पर अपनी घातक बल्लेबाजी से आतंक मचा दिया. रसेल ने 3 चौकों और 6 छक्कों की मदद से केवल 22 गेंदों में 54 रन बना डाले. वहीं कमिंस ने 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 34 गेंदों में 66 रन बना डाले. जबकि कार्तिक ने भी अपनी 40 रनों की पारी के दौरान 4 चौके और दो छक्के जमाये. चेन्नई और केकेआर के बीच हुए मुकाबले में भले ही छक्कों की बरसात हुई, लेकिन इसके बावजूद विराट कोहली की टीम आरसीबी के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाये.

आईपीएल में सबसे अधिक छक्का जमाने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम

दरअसल आईपीएल में किसी टीम की ओर से सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड आरसीबी के नाम है. आरसीबी ने 23 अप्रैल 2013 को पुणे वॉरियर्स के खिलाफ कुल 21 छक्के लगाये थे. उस मैच में क्रिस गेल ने अकेले 17 छक्के जमाये थे. गेल ने उसे मैच में अपने नाम एक पारी में सबसे अधिक छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. हालांकि इसके बावजूद उस मुकाबले में कुल 24 छक्के ही लगे थे. उस मुकाबले में आरसीबी ने आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर 5 विकेट पर 263 रन बनाया.

हालांकि वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो टी20 में सबसे अधिक छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बल्ख लिजेंड्स के नाम दर्ज है. इस टीम ने काबुल जवान के खिलाफ शारजाह में 14 अक्टूबर 2018 को कुल 23 छक्के लगाये थे. उस मुकाबले में भी गेल ने सबसे अधिक 10 छक्के लगाये थे. दोनों पारियों को मिलाकर उस मैच में कुल 37 छक्के लगे थे.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें