1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 important match between mi and csk today know what can be the playing xi of both teams aml

IPL 2021: आज मुंबई और चेन्नई के बीच अहम मुकाबला, जानें क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

सात में से पांच मैच जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स 10 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है. वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम सात में से चार मैच जीतकर आठ अंकों के साथ चौथे नंबर पर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MS Dhoni and Rohit Sharma.
MS Dhoni and Rohit Sharma.
Twitter

नयी दिल्ली : करीब साढ़े चार महीने के बाद आईपीएल 2021 का दूसरा सीजन आज से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो रहा है. महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच आज शाम 7:30 बजे से महामुकाबला होना है. दोनों ही टीमें प्लाइंट टेबल में टॉप चार टीमों में शामिल हैं. आज का मैच जीतकर दोनों ही टीमें प्लेऑफ में जगह बनाना चाहेगी.

सात में से पांच मैच जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स 10 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है. वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम सात में से चार मैच जीतकर आठ अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. रोहित शर्मा की अगुवाई में जहां मुंबई ने पांच बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया है, वहीं एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है.

गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने पहले सीजन में सीएसके को ताबड़तोड़ शुरुआत दी है. रॉबिन उथप्पा शीर्ष में एक विकल्प हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी पिछली फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेहतरीन पारी खेली थी. अंबाती रायडू और सुरेश रैना से भी टीम को बड़ी उम्मीदें हैं. ऑलराउंडर में रविंद्र जाडेजा और शार्दुल ठाकुर भी अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं. गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो दीपक चाहर और जोश हेजलवुड बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा टीम के लिए खुद पारी की शुरुआत करते हैं. उनका साथ देने क्वांटन डीकॉक आयेंगे. मिडिल ऑर्डर में युवा बल्लेबाज ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और किरन पोलार्ड ने पिछली पारियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. गेंदबाजी आक्रमण में मुंबई के पास राहुल चाहर, एडम मिलने, जशप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे बड़े नाम हैं.

टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स

ओपनर : मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़.

मिडिल ऑर्डर : अंबाती रायडू, और सुरेश रैना.

ऑल राउंडर : रविंद्र जाडेजा और शार्दुल ठाकुर.

विकेटकीपर : महेंद्र सिंह धौनी.

गेंदबाज : दीपक चाहर, जोश हेजलवुड, लुंगी एनगिडी और इमरान ताहिर.

मुंबई इंडियंस

ओपनर : रोहित शर्मा (कप्तान) और क्वांटन डीकॉक.

मिडिल ऑर्डर : ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और किरन पोलार्ड.

गेंदबाज : राहुल चाहर, एडम मिलने, जशप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें