1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 harbhajan rahane and rohit sharma have most embarrassing records most ducks in ipl avd

IPL 2021 : टर्बनेटर ही नहीं, हिटमैन के नाम भी दर्ज है आईपीएल में सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, कभी नहीं करना चाहेंगे याद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरभजन, रहाणे और रोहित शर्मा के नाम आईपीएल में दर्ज है सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड
हरभजन, रहाणे और रोहित शर्मा के नाम आईपीएल में दर्ज है सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड
twitter
  • आईपीएल में हरभजन, रहाणे और रोहित शर्मा के नाम दर्ज है सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

  • आईपीएल में भज्जी, हिटमैन, रहाणे और अक्षर पटेल 13-13 बार हुए शून्य पर आउट

  • चेन्नई को छोड़ आईपीएल 2021 में केकेआर से खेलते नजर आयेंगे हरभजन सिंह

आईपीएल (indian premier league) में कई रिकॉर्डों की चर्चा होती है. लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं, जिसे कोई खिलाड़ी याद नहीं रखना चाहेगा. हरभजन सिंह, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के नाम ऐसा ही बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड आईपीएल में दर्ज है. जिसे ये सभी दिग्गज खिलाड़ी कभी याद नहीं करना चाहेंगे. भज्जी, 'हिटमैन' और रहाणे अब तक आईपीएल में 13 बार शून्य (MOST DUCKS in ipl) पर आउट हो चुके हैं.

कभी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 'तुरुप के इक्का' रहे भज्जी इस बार नयी टीम केकेआर की ओर से खेलते नजर आयेंगे. आईपीएल में अब तक 160 मैच खेल चुके हरभजन सिंह ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं, लेकिन सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले रिकॉर्ड को वो भूल जाना पसंद करेंगे.

दरअसल भज्जी अब तक 88 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 13 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. हालांकि बल्ले से अपना जौहर दिखाते हुए उन्होंने अब तक 829 रन बनाये हैं, जिसमें उनके एक अर्धशतक भी शामिल हैं. आईपीएल में भज्जी का उच्चतम स्कोर 64 रन रहा है. इसके अलावा 'टर्बनेटर' 35 बार नाबाद भी रहे हैं.

शर्मनाक रिकॉर्ड की सूची में भज्जी अकेले खिलाड़ी नहीं, रहाणे और 'हिटमैन' भी हैं साथ

हरभजन सिंह के साथ-साथ इस सूची में मुंबई इंडियंस के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा और दिल्ली कैपिटल्स के बेहतरीन बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भी शामिल हैं. इसके अलावा अक्षर पटेल भी शर्मनाक रिकॉर्ड की सूची में शामिल चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं. सभी खिलाड़ियों के नाम आईपीएल में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज है.

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में कई खिलाड़ी अपनी पुरानी टीम को छोड़कर नयी टीम के साथ खेलते नजर आयेंगे. लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स के टॉप स्पिनर और महेंद्र सिंह धौनी के खास हरभजन सिंह आईपीएल 2021 में सीएसके की ओर से नहीं बल्कि कोलकाता नाइट राइर्ड्स के साथ खेलते नजर आयेंगे.

भज्जी ने आईपीएल 2020 में अपना नाम वापस ले लिया था. जिसके बाद आईपीएल 2021 में उनकी फ्रेंचाइजी टीम सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया. आईपीएल 2021 के लिए हुए खिलाड़ियों की नीलामी में केकेआर की टीम ने उनके बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में खरीदा.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें