1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 double header match rishabh pant to kl rahul 5 players to watch out for on super saturday rkt

IPL 2021 में आज डबल हेडर मुकाबला, पंत से लेकर केएल राहुल तक इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में डबल हेडर के मुकाबले शनिवार से शुरू हो रहे हैं. पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) से होगा वहीं दूसरा मुकाबले में हैदराबाज से पंजाब की होगी भिड़ंत.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021
IPL 2021
फोटो - ट्वीटर

IPL 2021: इंडियन प्रीमीयर लीग 2021 में आज सुपर शनिवार है. आज एक नहीं बल्कि दो मुकाबले खेले जाएंगे. वीकेंड बोनान्ज़ा की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स (DC) के साथ राजस्थान रॉयल्स (RR) से होगी. दोनों टीमों ने यूएई में अपना पहला मैच जीता. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) सुपर शनिवार के शाम में आमने-सामने होंगे. दिलचस्प बात यह है कि दोनों टीमें यूएई में अपना पहला मैच हार गईं थीं. एक्शन से भरपूर वीकेंड में आद इन 5 खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेगी

1. ऋषभ पंत

दिल्ली के कप्तान और अपने धाकड़ बैटिंग को सबको हैरान करने वाले ऋषभ पंत पर सबकी नजरें रहेंगी. ऋषभ पंत ने SRH के खिलाफ नाबाद 35 रन बना कर लीग की शुरुआत की है. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज 2017 से डीसी की बल्लेबाजी का मुख्य आधार रहा है और अब उस पर टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी भी है. पंत नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे और उसके पास डीसी को बड़े स्कोर तक पहुंचाने का काम होगा.

2. केएल राहुल

पंजाब किंग्स के सबसे धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल से उम्मीद की जाती है कि जब भी वह बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे तो बड़ी पारी खेलेंगे. 380 रनों के साथ, राहुल वर्तमान में आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर है और ऑरेंज कैप के सबसे बड़े दावेदारों में से एक. राहुल टीम के कप्तान है उन्हें पंजाब के लिए दोहरी भूमिका निभानी होगी. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 49 रनों की शानदार पारी खेली थी.

3. मयंक अग्रवाल

आईपीएल 2020 के बाद से शीर्ष बल्लेबाजों में से एक, मयंक अग्रवाल की निगाहें निश्चित रूप से टी 20 विश्व कप टीम में एक स्थान पर हैं और चयनकर्ताओं के लिए उन्हें अनदेखा करना मुश्किल होगा यदि वह अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हैं. मयंक ने टूर्नामेंट में अपने 327 रनों 144.05 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. कुछ अच्छी पारियां निश्चित रूप से उन्हें टी 20 विश्व कप टीम का हिस्सा बना सकती हैं.

4. डेविड वार्नर

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर पंजाब के खिलाफ बैंटिग करने उतरेंगे तो उनपर सबकी नजरें रहेंगी. भारत के सत्र के दौरान टीम उन्हें प्लेंइग इलेवन से बाहर कर दिया गया था. वहीं दूसरे फेज में वार्नर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में वापस लाया गया, लेकिन वह खाता नहीं खोल पाए. अगर वार्नर बल्ले से एक और विफलता दर्ज करते हैं तो SRH प्रबंधन उनके साथ नहीं रह सकता है. मैच से पहले यह देखना दिलचस्प होगा कि वार्नर प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते हैं या नहीं.

5. एविन लुईस

भले ही एविन लुईस, पंजाब के खिलाफ एक बड़ी पारी नहीं खेल सके, उन्होंने 36 के स्कोर के साथ 171.42 के स्कोर के साथ एक बड़ा प्रभाव डाला. उनकी पारी में 7 चौके और एक छक्का शामिल था. उन्होंने अपनी अधिकांश पारियों के लिए प्रशंसकों का मनोरंजन किया. वह राजस्थान कैंप के सबसे बड़े खिलाड़ी होंगे. वह मूल रूप से आईपीएल का हिस्सा नहीं थे और उन्हें एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें