1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 dhoni has a chance to create history 150 dismissals in indian premier league wicket keeping records cricket hindi news avd

IPL 2021 : धौनी के पास इतिहास रचने का मौका, इस खास रिकॉर्ड के बेहद करीब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 में धौनी के पास इतिहास रचने का मौका
IPL 2021 में धौनी के पास इतिहास रचने का मौका
twitter
  • महेंद्र सिंह धौनी के पास 150 शिकार करने वाले पहले विकेट कीपर बनने का मौका

  • धौनी आईपीएल में विकेट के पीछे सबसे अधिक शिकार करने वाले खिलाड़ी

  • धौनी ने आईपीएल में विकेट के पीछे अब तक 148 शिकार किये हैं

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (Mahendra Singh Dhoni) आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. धौनी के आईपीएल (IPL) में अब तक कई रिकॉर्ड हैं. धौनी ने अपनी कप्तानी में अब तक तीन बार चेन्नई को चैंपियन बनाया है.

आईपीएल 2020 धौनी और उनकी टीम सीएसके के लिए ठीक नहीं रहा. पहले ही दौर में धौनी की टीम हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी. आईपीएल इतिहास में यह भी रिकॉर्ड ही रहा है, क्योंकि आईपीएल में ऐसा कभी नहीं हुआ था, जब चेन्नई की टीम पहले दौर में टूर्नामेंट से बाहर हो गयी हो.

बहरहाल धौनी और उनकी टीम नये जोश के साथ अभ्यास में जुट गयी है. आईपीएल 2021 में धौनी एक बड़े रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं. अगर माही मौजूदा आईपीएल में विकेट के पीछे दो शिकार करने में कामयाब होते हैं, तो वो आईपीएल में 150 शिकार करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.

आईपीएल में बतौर विकेटकीपर धौनी का रिकॉर्ड

आईपीएल में धौनी सबसे सफल विकेट कीपर रहे हैं. विकेट के पीछे धौनी ने आईपीएल में सबसे अधिक शिकार किये हैं. धौनी ने 204 मैचों की 197 पारियों में अब तक 148 शिकार किये हैं. जिसमें 109 कैच और 39 स्टंपिंग शामिल हैं. दो शिकार करते ही धौनी आईपीएल में 150 शिकार करने वाले पहले विकेटकीपर बन जाएंगे.

धौनी के बाद इस सूची में दूसरे स्थान पर दिनेश कार्तिक मौजूद हैं. उन्होंने आईपीएल के 196 मैचों में अब तक 140 शिकार किये हैं. जिसमें उन्होंने 110 कैच और 30 स्टंप किये हैं.

इस मामले में ऋषभ पंत धौनी से काफी पीछे हैं. पंत ने अब तक 68 मैचों की 58 पारियों में केवल 54 शिकार किये हैं. जिसमें उन्होंने 43 कैच और 11 स्टंप किये हैं. पंत सूची में फिलहाल 9वें स्थान पर मौजूद हैं. उनके पास डिकॉक को पीछे छोड़ने का अच्छा मौका है. डिकॉक ने आईपीएल में विकेट के पीछे अब तक 58 शिकार किये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें