1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 dc vs pbks cricket score streaming online match shikhar dhawan amh

IPL 2021, DC vs PBKS : शिखर धवन के तूफान में यूं उड़ गया पंजाब, बोले लोकेश राहुल- मुझे लगा कि…

By Agency
Updated Date
IPL 2021, DC vs PBKS
IPL 2021, DC vs PBKS
PTI
  • बल्लेबाजी करते हुए 196 रन का अच्छा लक्ष्य लग रहा था: राहुल

  • शिखर धवन के तूफान में उड़ा पंजाब

  • 6 विकेट से दिल्ली की धमाकेदार जीत

IPL, DC vs PBKS : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021,IPL) के पहले सुपर संडे के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया. पंजाब के विशाल लक्ष्य को दिल्ली की टीम ने 10 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर 198 रन बनाकर हासिल कर लिया. हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि उन्हें बल्लेबाजी करते हुए लगा था कि 196 रन अच्छा लक्ष्य रहेगा लेकिन शायद उनकी टीम ने 10 से 15 रन कम बनाए.

मयंक अग्रवाल (36 गेंद, 69 रन, सात चौके, चार छक्के) और राहुल (51 गेंद, 61 रन, सात चौके, दो छक्के) के अर्धशतक और दोनों के बीच पहले विकेट की 122 रन की साझेदारी से पंजाब किंग्स ने चार विकेट पर 195 रन बनाए. दिल्ली की टीम ने इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (92) के तूफानी अर्धशतक से 18.2 ओवर में चार विकेट पर 198 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

मार्कस स्टोइनिस (13 गेंद में नाबाद 27, तीन चौके, एक छक्का) और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव (32) ने भी उम्दा पारियां खेली. धवन ने 49 गेंद का सामना करते हुए 13 चौके और दो छक्के मारे. राहुल ने मैच के बाद कहा कि बल्लेबाजी करते हुए लग रहा था कि 196 अच्छा लक्ष्य है. अंत में अगर आप इसे देखो तो लग रहा है कि हमने 10 से 15 रन कम बनाए. मयंक और मैं पहले हाफ में सोच रहे थे कि अगर हम 180-190 रन बना लेंगे तो यह अच्छा स्कोर रहेगा. लेकिन बेशक वानखेड़े स्टेडियम में ओस होती है और धवन को श्रेय जाता है.

उन्होंने कहा कि ओस से चीजें मुश्किल हुईं, वानखेड़े में बाद में गेंदबाजी करना हमेशा चुनौती होती है. हम हमेशा इस तरह के हालात के लिए तैयार रहने का प्रयास करते हैं लेकिन हालात के अनुसार चीजें मुश्किल हो जाती हैं. राहुल की टीम को उनके जन्मदिन के दिन हार का सामना करना पड़ा और पंजाब किंग्स के कप्तान ने कहा कि अगर उनकी टीम जीतती तो अच्छा रहता.

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि वे शुरू में ही दबाव में आ गए थे लेकिन उनके गेंदबाजों ने पंजाब को इतने स्कोर पर रोककर अच्छा काम किया. उन्होंने कहा कि मैंने कप्तानी का लुत्फ उठाना शुरू कर दिया है लेकिन शुरू में हम दबाव में थे क्योंकि विकेट से मदद नहीं मिली रही थी और उन्होंने अच्छी शुरुआत की. उन्हें 190 रन (195 रन) पर रोककर हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया. आप शिखर से काफी चीजों पर बात कर सकते हो लेकिन टीम को उसने जो दिया है वह काबिलेतारीफ है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें