1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 captaining instead of rohit sharma kieron pollard told the real reason for mi defeat aml

IPL 2021: रोहित के बदले कप्तानी कर रहे कीरोन पोलार्ड ने बतायी मुंबई के हार की असल वजह, कही यह बात

मैच में रोमांचक मोड़ तब आया जब एक छोर से ऋतुराज गायकवाड़ दीवार बनकर खड़े हो गये और अंत तक कोई उन्हें आउट नहीं कर पाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी और मुंबई के कप्तान कीरोन पोलार्ड.
चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी और मुंबई के कप्तान कीरोन पोलार्ड.
PTI

नयी दिल्ली : जब चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए पारवप्ले ओवरों में सिर्फ 24 रन बनाये तब एक समय मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी लग रहा था, क्योंकि चेन्नई ने इस दौरान अपने चार महत्वपूर्ण विकेट भी खो दिये थे. चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, एमएस धोनी और अंबाती रायुडू जल्द ही पवेलियन लौट गये.

मैच में रोमांचक मोड़ तब आया जब एक छोर से ऋतुराज गायकवाड़ दीवार बनकर खड़े हो गये और अंत तक कोई उन्हें आउट नहीं कर पाया. जब चेन्नई की पारी समाप्त हुई तो उसने 156 का एक सम्मानजनक स्कोर बना लिया था. गायकवाड़ ने 58 गेंद पर 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 88 रनों की नाबाद पारी खेली. रविंद्र जाडेगा (26 रन) और ब्रावो (23 रन) ने उनका साथ दिया.

इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल रहे थे. उनकी जगह कोरोन पोलार्ड को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गयी थी. उन्होंने हार के मुख्य कारण पर प्रकाश डाला है. उन्होंने कहा कि अंतिम पांच ओवरों में सीएसके की पारी के 69 रन बने और पोलार्ड इसे ही बड़ी चूक मानते हैं डेथ ओवरों में रन रोकना आईपीएल में किसी भी टीम के लिए सबसे बड़ी रणनीति रहती है.

पोलार्ड ने ब्रॉडकास्टरों के साथ मैच के बाद साक्षात्कार में कहा कि अंत के ओवरों में बहुत सारे रन दिये गये. उन्होंने कहा कि मुंबई की हार की एक बड़ी वजह एक बड़ी साझेदारी का नहीं होना है. हमें एक लंबी साझेदारी की जरूरत थी. अगर आप दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हैं तो आपके पास करने के लिए काफी कुछ होता है. पोलार्ड ने कहा कि चेन्नई ने अपनी बल्लेबाजी के पूरे लय को बरकरार रखा, जो हम नहीं कर पाए.

पोलार्ड ने कहा कि सीएसके की तरह एमआई ने भी पावरप्ले में विकेट गंवाए. इसमें बहुत गहराई से जाने से अच्छा होगा कि हम आगे के मैचों पर ध्यान केंद्रित करें. अभी भी छह मैच बाकी हैं. पावरप्ले में कई विकेट गंवाने की उनकी गलती से हम सीख सकते थे. हमें बल्लेबाजी करने के लिए एक खिलाड़ी की जरूरत थी. लेकिन हमने भी वही गलती की. मुंबई का अगला मुकाबला गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें